Move to Jagran APP

जाट शिक्षण संस्था के कॉलेजियम के चुनाव 25 दिसंबर को

25 दिसंबर को कॉलेजियम चुनाव के बाद 20 जनवरी को प्रधान पद के चुनाव के लिए मतदान होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 07:14 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 07:14 AM (IST)
जाट शिक्षण संस्था के कॉलेजियम के चुनाव 25 दिसंबर को
जाट शिक्षण संस्था के कॉलेजियम के चुनाव 25 दिसंबर को

जागरण संवाददाता, हिसार : जाट शिक्षण संस्थान के कॉलेजियम चुनाव की तैयारियां चुनाव अधिकारी द्वारा शुरू कर दी गई हैं। उम्मीदवारों द्वारा मोबाइल पर अपने चुनाव चिह्न, नाम, एजेंडे, फेसबुक और वाट्सएप सहित अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर वोटर्स को लुभाने की कोशिश की जा रही है। इस बार कॉलेजियम चुनाव व प्रधान पद के चुनावों के लिए पूर्व डीसी डा. युद्धवीर सिंह ख्यालिया, पूर्व प्रधान सतपाल पालू, पूर्व डीईओ बलजीत सहरावत और स्वास्थ्य विभाग के जीव वैज्ञानिक डा. रमेश पूनिया के बीच चुनावी जंग होगी। 25 दिसंबर को कॉलेजियम चुनाव के बाद 20 जनवरी को प्रधान पद के चुनाव के लिए मतदान होगा।

prime article banner

इस बार कोरोना के चलते शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए बैठकें व लोगों के बीच अधिक मिलना-जुलना नहीं हो सकता, इसलिए उम्मीदवार चुनाव में जीत के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा लेकर ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि चुनाव के लिए 145 पदों पर सर्वसम्मति से सदस्य चुने जा चुके हैं। अब 151 पदों पर चुनाव होना है। कुल 296 कॉलेजियम चुने जाने हैं। शहर के छाजू राम बीएड कॉलेज, स्कूल व लॉ कॉलेज में मतदान होगा। पहली बार चुनाव के दौरान वीडियो रिकॉर्डिग भी की जाएगी।

300 कर्मचारी व 70 विद्यार्थी देंगे चुनाव में ड्यूटी

जाट कॉलेजियम चुनाव में छाजू राम जाट कॉलेज, छाजू राम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राजगढ़ रोड स्थित छाजू राम स्कूल, छाजू राम लॉ कॉलेज व छाजू राम बीएड कॉलेज में कोरोना नियमों की गाइडलाइन के साथ पांचों शिक्षण संस्थानों के लेक्चरर से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 24 दिसंबर को बैठक में कुल 300 कर्मचारी और 70 विद्यार्थियों की ड्यूटी लगाई जाएगी

कुल 40 पोलिग पार्टी होंगी

चुनाव के लिए कुल 40 पोलिग पार्टी बनाई गई हैं। स्टाफ में से एक पोलिग पार्टी में 6 सदस्य लिए गए हैं। कुछ कर्मचारी रिटर्निग ऑफिसर के साथ भी रहेंगे। साथ ही एनसीसी और एनएसएस के कुल 70 विद्यार्थियों को चुनाव में लिया जाएगा। यह विद्यार्थी चुनाव के दौरान कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का नियम बनाकर रखने, वोट के लिए आने वाले उम्मीदवारों व अन्य को मास्क पहनने व सैनिटाइजर करवाने में मदद करेंगे। किसी भी बूथ के पास भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। एक वोटर वोट डालकर बाहर आ जाएगा, तभी दूसरा अंदर प्रवेश करेगा।

एसपी से मांगी फोर्स

चुनाव अधिकारी प्रदीप बाजिया ने चुनाव को शांतिपूर्वक करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा से 25 दिसंबर को पुलिस फोर्स उपलब्ध करवाने की मांग की है।

रिटर्निग अधिकारी इस बार नहीं डालेंगे वोट

चुनाव अधिकारी प्रदीप बाजिया व सहायक चुनाव अधिकारी अधिवक्ता अनिल श्योराण ने बताया कि इस बार वे अपने मत का उपयोग नहीं करेंगे, ताकि चुनाव में निष्पक्षता बनी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.