Move to Jagran APP

जाट कालेज में 5 फीसद सीटें बढ़ाई, छात्रों ने जीजेयू गेट पर किया प्रदर्शन

फोटो संख्या -201 जागरण संवाददाता हिसार जिले के सभी कालेजों में 20 फीसद सीटें बढ़ाने की

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:40 AM (IST)
जाट कालेज में 5 फीसद सीटें बढ़ाई, छात्रों ने जीजेयू गेट पर किया प्रदर्शन
जाट कालेज में 5 फीसद सीटें बढ़ाई, छात्रों ने जीजेयू गेट पर किया प्रदर्शन

फोटो संख्या -201

prime article banner

जागरण संवाददाता, हिसार: जिले के सभी कालेजों में 20 फीसद सीटें बढ़ाने की मांग छात्रों द्वारा लगातार की जा रही है। सीट बनवाने के

लिए प्रयासरत जाट कालेज के छात्र पिछले 2 दिन से लगातार जीजेयू यूनिवर्सिटी में जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी प्रदर्शन को देखते हुए जीजेयू कुलपति ने जाट कालेज में बीए की पांच फीसद सीटें बढ़ा दी हैं। लेकिन छात्र इसे नाकाफी मान रहे थे, इतनी कम सीटें बढ़ने से संतुष्ट नहीं हुए। इसलिए बुधवार को भी जाट कालेज में सीटें बढ़वाने को लेकर प्रिसिपल के अनुपस्थित होने पर वाइस प्रिसिपल को 20 फीसद सीट बढ़ाने के लिए ज्ञापन दिया। छात्र जाट कॉलेज से एकत्रित होकर पैदल ही जीजेयू यूनिवर्सिटी पहुंचे। जाट कॉलेज प्रधान मनोज सिवाच के नेतृत्व में

यूनिवर्सिटी के मेन गेट का घेराव किया। मौके की नजाकत को देखते हुए जीजेयू के सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए और तुरंत छात्रों की तरफ से मनोज सिवाच की उच्च अधिकारियों से फोन पर बात करवाई। उसके बाद 10 छात्रों का प्रतिनिधिमंडल विवि अधिकारियों से मिला।

मनोज सिवाच ने अधिकारियों के समक्ष बताया कि हिसार के सभी कालेजों में ग्रेजुएशन की सीटें भर चुकी हैं और अभी भी हजारों छात्र दाखिले से वंचित हैं। इनके दाखिले के लिए छात्र पिछले एक माह में कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन फिर भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा था। मनोज सिवाच ने इसे हास्यपद बताया और कहा कि इतनी कम फीसद सीटें तो नहीं कम से कम 10 फीसद सीटें बढ़नी चाहिए। अधिकारियों से बात होने के बाद छात्रों और यूनिवर्सिटी के वीसी के बीच सहमति बनी कि वे 96 सीट्स बीए की बढ़ा देंगे। इस पर छात्र इस बात के लिए अड़े की 96 सीट बढ़ोतरी का पत्र अभी जारी किया जाए तो अधिकारियों ने छात्रों को समझाया कि जैसे ही कालेज के द्वारा इन सीटों की बढ़ोतरी के लिए फीस जमा करवा दी जाएगी। उसी समय पत्र कालेज को जारी कर दिया जाएगा, जाट कॉलेज के प्रिसिपल छुट्टी पर होने के कारण बड़ी हुई सीटों की कालेज द्वारा फीस यूनिवर्सिटी में जमा नहीं करवाई जा सकी, जिसके कारण देर शाम तक पत्र जारी नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK