Move to Jagran APP

डीटीपी के विरोध में लगाया जाम, लोगों को समझाकर अवैध निर्माण पर चलाई जेसीबी

जागरण संवाददाता हिसार तोशाम रोड पर जिला नगर योजनाकार विभाग (डीटीपी) की कार्रवाई के

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 06:24 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:24 AM (IST)
डीटीपी के विरोध में लगाया जाम, लोगों को समझाकर अवैध निर्माण पर चलाई जेसीबी
डीटीपी के विरोध में लगाया जाम, लोगों को समझाकर अवैध निर्माण पर चलाई जेसीबी

जागरण संवाददाता, हिसार: तोशाम रोड पर जिला नगर योजनाकार विभाग (डीटीपी) की कार्रवाई के विरोध में आम आदमी उतर आया है। विरोध करते हुए लोगों ने तोशाम रोड पर आधार अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। लोगों ने कार्रवाई को गलत बताते हुए नारेबाजी की। अधिकारियों ने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को समझाया और उनका जाम खुलवाया। इसके बाद डीटीपी विभाग ने दोपहर एक बजे अवैध निर्माण को तोड़ना शुरू किया। विभाग ने जेसीबी चलाते हुए अस्पताल के साथ बने ढाबे, दुकानें, गोदाम सहित तीन एकड़ में कटी कालोनी को तोड़ दिया। दूसरी तरफ पुलिस ने 18 महिला-पुरुष को नामजद कर 10-15 अन्य लोगों पर जाम लगाने का मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

डीटीपी की तरफ से 9 जुलाई से तोशाम रोड पर अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई चल रही है। निर्माण की कार्रवाई करते हुए सड़क के साथ में बनी 25 दुकानें सहित कई शेड, ढाबे तोड़े गए थे। इस कार्रवाई से इन एरिया के लोग काफी गुस्सा गए और महिलाओं सहित शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे आधार अस्पताल के सामने सड़क जाम कर दी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लोग डीटीपी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हटने से मना कर दिया। बाद में डीटीपी सहित डीएसपी पहुंचे और लोगों को समझा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनके यहां निर्माण की रजिस्ट्री हुई है। उसके बाद उनके आशियाने को तोड़ दिया गया। सालों से वह यहां रह रहे हैं लेकिन अधिकारी उनका निर्माण तोड़ रहे हैं। इस दौरान महिलाओं में हरि विहार और हरि नगर कॉलोनी की महिलाएं भी पहुंची। किरण, सुशीला, रोशन, सविका, रजनी सहित गुलाब, ओम प्रकाश, राजन, रविद्र, संतोष, राजकुमार, रमेश आदि ने बताया कि उनका निर्माण सालों पुराने हैं। उनकी तरफ से जमीन खरीदी गई थी। यदि यह अवैध थी तो अधिकारी पहले ही रोक देते। आज निर्माण पूरा है और वह रह रहे हैं तो उनके निर्माण को तोड़ा जा रहा है।

--------------

डीटीपी ने दोपहर को तोड़े अवैध निर्माण

जाम को किसी तरह खुलवाने के बाद डीटीपी विभाग की तरफ से अपनी कार्रवाई शुरू की गई। अधिकारियों ने जेसीबी चलवाते हुए अस्पताल के साथ बने पांच ढाबे के अलावा पांच प्रॉपर्टी डीलर की दुकानें, दो मार्बल के गोदाम, इंटर लाकिग बनाने वाले का शेड, 10 कमरें और तीन एकड़ में बनी एक कालोनी के निर्माण को तोड़ा गया। उनकी तरफ से शाम तक यह कार्रवाई की गई। विभाग की तरफ से इस कार्रवाई को अभी लगातार जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

----------------

अवैध निर्माण को तोड़ने का काम चल रहा है। लोगों को समझा कर जाम खुलवा दिया था। दोपहर बाद अवैध निर्माण को तोड़ा गया। यह अभियान अभी निरंतर जारी रहेगा।

- जेपी खासा, डीटीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.