Move to Jagran APP

समय व तारीख के फेर में उलझी सिविल अस्‍पताल में मरे कोरोना मरीज की मौत के मामले की जांच

3 अक्टूूबर को सिविल अस्पताल में एक बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आया था। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुजुर्ग की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। स्वजनों ने ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों पर बुजुर्ग को सही समय पर इलाज ना देने का आरोप लगाया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 08:34 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 08:34 AM (IST)
समय व तारीख के फेर में उलझी सिविल अस्‍पताल में मरे कोरोना मरीज की मौत के मामले की जांच
स्वजनों ने ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों पर बुजुर्ग को सही समय पर इलाज ना देने का आरोप लगाया था।

हांसी/हिसार, जेएनएन। सिविल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज ना मिलने पर हुई मौत के मामले में अस्पताल प्रशासन अपनी असंवेदनशीलता का परिचय देने में कोई कसर नहीं छोेड़ रहा। सीएम विंडो की शिकायत मिलने के बावजूद अभी तक जांच शुरु नहीं की है। मामले में जांच कर रहे हिसार के एसएमओ द्वारा अस्पताल में मंगलवार को पत्र लिखकर जांच का समय व तिथि निर्धारित करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

बता दें कि बीते 3 अक्टूूबर को सिविल अस्पताल में एक बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आया था। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुजुर्ग की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। स्वजनों ने ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों पर बुजुर्ग को सही समय पर इलाज ना देने का आरोप लगाया था। मृतक के बेटे का आरोप है कि सिविल अस्पताल में तड़प रहे उनके पिता को कई घंटे तक डाक्टरों ने नहीं संभाला। इस मामले मे स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अस्पताल प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा गया था जिसमें अस्पताल प्रशासन ने गोलमोल जवाब भेज दिया था जिसे आला अधिकारियों ने नामंजूर करते हुए विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। वहीं, इस मामले में मृतक के बेटे ने सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाई थी। अस्पताल सूत्रों की माने तो अभी तक अस्पताल प्रशासन द्वारा सीएम विंडो की शिकायत पर कोई जांच शुरु नहीं की गई है। मामले में जांच कर रहे हिसार के सीएमओ ने हांसी सीएमओ को पत्र लिखकर जल्द जांच के लिए समय व तारीख निर्धारित करने के लिए कहा है। मृतक के बेटे ने आरोप लगाया है कि मामले में अस्पताल प्रशासन ड्यूटी पर तैनात रही डाक्टरों को बचाने के पूरे प्रयास करने में जुटा हुआ है।

बाक्सः

हिसार से फोन आया था

सिविल अस्पताल प्रशासन की तरफ से जांच में शामिल होेने के संबंध में कोई संपर्क नहीं किया गया है। हाँ, हिसार से एक सीनियर डाक्टर का फोन आया था उन्होंने कहा था कि 1 नवंबर तक जांच हेतु फोन ना आए तो आप हमसे संपर्क करना।

- जैसा कि मृतक के बेटे ने बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.