Move to Jagran APP

अंग्रेजों के जमाने में बने हिसार रेलवे स्टेशन पर अब स्थायी रूप से लहराएगा तिरंगा

इससे पहले हिसार के जिंदल पार्क में स्‍थाई तौर पर तिरंगा लहराता था। अब इस श्रेणी में हिसार रेलवे स्‍टेशन का नाम भी जुड़ गया है।। आज होगा नॉर्थ रेलवे के जीएम का दौरा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 01:35 PM (IST)
अंग्रेजों के जमाने में बने हिसार रेलवे स्टेशन पर अब स्थायी रूप से लहराएगा तिरंगा
अंग्रेजों के जमाने में बने हिसार रेलवे स्टेशन पर अब स्थायी रूप से लहराएगा तिरंगा

हिसार, जेएनएन। अंग्रेजों के जमाने के समय में बने हिसार के रेलवे स्टेशन पर अब स्थायी रूप से तिरंगा लहराता नजर आएगा। इससे पहले हिसार के जिंदल पार्क में स्‍थाई तौर पर तिरंगा लहराता था। अब इस श्रेणी में हिसार रेलवे स्‍टेशन का नाम भी जुड़ गया है। आज रेलवे नॉर्थ जोन के जीएम आनंद प्रकाश रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने के लिए आएंगे। जीएम अपने निरीक्षण में बीकानेर मंडल से होते हुए रेवाड़ी, भिवानी स्टेशनों का दौरा करते हुए शाम पांच बजे तक हिसार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे। स्टेशन पर जीएम के निरीक्षण का समय पांच से सात बजे तक का बताया गया है।

loksabha election banner

नए आरपीएफ कार्यालय समेत बने फुटओवरब्रिज व नए पार्क का उद्घाटन जीएम के हाथों किया जाएगा। अपने निरीक्षण में जीएम रेलवे कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनेंगे। स्टेशन को नई ट्रेन का तोहफा भी मिल सकता है। बीकानेर मंडल से डीआरएम समेत कई मुख्य अधिकारी दौरे के समय रेलवे स्टेशन पर मौजूद होंगे।

पूरा स्टेशन हुआ नए जैसा, वाशिंग यार्ड से लेकर रेलवे कॉलोनी तक को चमकाया गया

जीएम के दौरे को लेकर स्टेशन पर महीने पहले से ही स्टेशन के लंबित पड़े कार्यों व स्टेशन को चमकाने पर जोर दिया जा रहा है। पूरा स्टेशन एकदम से नए जैसा लग रहा है। वाशिंग यार्ड से लेकर रेलवे कॉलोनी तक सभी जगहों पर सफाई व सुधार कार्य किया गया है। ट्रैक मेन्टेनैंस से लेकर स्टेशन सफाई व रेलवे इमारतों पर रंग-रोगन कर पूरे स्टेशन को नए जैसा बनाया गया है। स्टेशन के अंदर व बाहर कई ऐसे नियम व संकेत बोर्ड दिखाई दे रहे हैं जो आज से पहले कभी भी स्टेशन पर दिखाई नहीं दिए। ऐसे में देखना यह होगा कि क्या विभाग के अधिकारी इस प्रकार की लीपा-पोती करके जीएम को खुश करने में कामयाब होते हैं या नहीं?

यह हैं फिलहाल स्टेशन की कमियां

1. सभी प्लेटफॉर्म पर शैड की कमी।

2. उचित खाने की व्यवस्था।

3. प्लेटफॉर्म नंबर छह पर ऐस्केलेटर व लिफ्ट का अभाव।

4. वाङ्क्षशग यार्ड की चहारदीवारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.