Move to Jagran APP

हिसार में सात महीने में कुल 12 लाख के टारगेट की अपेक्षा महज 8.8 फीसद लोग ही वैक्‍सीनेशन सुरक्षा चक्र में बंधे

सात महीनों में जिले में अब तक 106590 लोगों ने वैक्सीन के चक्र का पूरा किया है। यानि ये लोग पहली और दूसरी दोनों डोज लगवा चुके है। जिले में अब तक 466155 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी। लेकिन इनकी अपेक्षा 22.86 फीसद को डोज लगी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 12:32 PM (IST)
हिसार में सात महीने में कुल 12 लाख के टारगेट की अपेक्षा महज 8.8 फीसद लोग ही वैक्‍सीनेशन सुरक्षा चक्र में बंधे
हिसार में कोरोना वैक्सीनेशन के चक्र का लक्ष्‍य पूरा नहीं हो सका है

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार में कुल 12 लाख टारगेट की अपेक्षा अब तक सिर्फ 8.8 फीसद लोगों ने वैक्सीनेशन के चक्र को पूरा किया है, जबकि जिले में वैक्सीनेशन अभियान को सात महीने बीते चुके है। इन सात महीनों में जिले में अब तक 106590 लोगों ने वैक्सीन के चक्र का पूरा किया है। यानि ये लोग पहली और दूसरी दोनों डोज लगवा चुके है। जिले में अब तक 466155 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। लेकिन इनकी अपेक्षा 22.86 फीसद को डोज लगी है। रविवार को भी मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया। जिसमें 11029 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है।

loksabha election banner

गौरतलब है जिले में 19 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरु किया गया था। शुरुआत में हेल्थ कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई थी। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर का वैक्सीनेशन किया गया, जिसमें पुलिसकर्मियों सहित प्रशासनिक विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना से बचाव की डोज लगाई गई। इसके बाद तीसरे चरण में 60 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना से बचाव की डोज लगाई गई। इसके बाद चौथे चरण में 45 से 60 के आयु वर्ग में गंभीर मरीजों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। इसके बाद पांचवे चरण में 45 से 60 आयु वर्ग में सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की छूट दी गई। छठे चरण में 18 से 44 आयु वर्ग में कोरोना से बचाव की डोज लगाई जा रही है।

नोडल अधिकारी डा. जितेंद्र ने बताया कि जिले में वैक्सीन आते ही मेगा कैंप आयोजित किए जा रहे है। टारगेट है जल्द से जल्द सभी लोगों को वैक्सीन लग जाए। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन की कमी के कारण लगातार वैक्सीन नहीं लग पा रही है। कई बार वैक्सीन की कमी रहती है जिसके चलते वैक्सीनेशन नहीं हो पाता। वहीं सीएमओ डा. रत्नाभारती ने कहा कि कोरोना से जिले में राहत है, यह अच्छी बात है, लेकिन हमें अभी भी लगातार सावधानी बरतने की जरुरत है। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाएं और लगातार मास्क पहनें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.