Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में सभी मरीजों के होंगे सैंपल, मंगलवार को 3662 पर पहुंचा आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा मंगलवार को पूरे जिले में 3662 सैंपल किए गए। वहीं विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए सिविल अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों के सैंपल करने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:32 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:32 AM (IST)
सिविल अस्पताल में सभी मरीजों के होंगे सैंपल, मंगलवार को 3662 पर पहुंचा आंकड़ा
सिविल अस्पताल में सभी मरीजों के होंगे सैंपल, मंगलवार को 3662 पर पहुंचा आंकड़ा

जागरण संवाददाता, हिसार : स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा मंगलवार को पूरे जिले में 3662 सैंपल किए गए। वहीं विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए सिविल अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों के सैंपल करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

अब विभिन्न रोगों से संबंधित मरीज जो सिविल अस्पताल आते हैं, पहले उनके कोरोना के सैंपल किए जाएंगे। हालांकि सैंपल करवाकर मरीजों को अन्य बीमारियों के उपचार के लिए डॉक्टर से चेकअप करवा सकते हैं। मरीज की रिपोर्ट आने पर उनकी हिस्ट्री चेक कर की जाएगी।

बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मिलने के चलते उठाया कदम

विभाग की ओर से गंभीर मरीजों को ही सिविल अस्पताल व कोविड केयर सेंटर में उपचार के लिए भेजा जाएगा। हल्के या बिना लक्षण वाले मरीजों को घरों में ही आइसोलेट किया जाएगा। इसके लिए कंटेनमेंट जोन वाले एरिया में सभी लोगों के सैंपल किए जाएंगे। कारण है कि अब बिना लक्षण वाले लोग भी संक्रमित मिल रहे हैं, जिनकी पहचान कर पाना डाक्टर के लिए भी बेहद मुश्किल हो सकता है। ऐसे में उनका टेस्ट करना आवश्यक है।

164 मामले मिले, ऑटो ड्राइवर समेत दो की मौत

जिले में मंगलवार को कोरोना के 164 मामले मिले, जबकि दो की मौत हो गई। कुल मामले 14980 पर पहुंच गए हैं। वहीं 1753 एक्टिव मरीज हैं। 13013 मरीजों के स्वस्थ होने पर रिकवरी रेट 86.87 फीसद पर है। मौत का आंकड़ा 214 पर पहुंच गया है। वहीं सोमवार के बाद मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने भारी संख्या में अर्बन व रूरल एरिया में सैंपलिग की। डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि राजगुरु मार्केट निवासी 68 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में मौत हो गई। वहीं वार्ड नंबर 28 निवासी 44 वर्षीय अधेड़ ऑटो ड्राइवर की उपचार के दौरान मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.