Move to Jagran APP

राजस्थान और पंजाब से जुड़े रोहतक में मिली अवैध शराब के तार, कई नाम आए सामने

पकड़ी गई शराब फैक्ट्री के मामले में धीरे-धीरे परत खुलकर सामने आ रही है। कुछ दिन पहले राजस्थान के रूप सिंह का नाम सामने आया था जो अभी तक भी एसआइटी के हाथ नहीं लगा है। अब इस मामले में पंजाब के तार भी जुड़े गए हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:26 AM (IST)
राजस्थान और पंजाब से जुड़े रोहतक में मिली अवैध शराब के तार, कई नाम आए सामने
रोहतक में मिली शराब की राजस्थान से आती थी खाली बोतल, ढक्कर और लेबल, पंजाब से भी जुड़े तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : महम में 29 अक्टूबर की रात पकड़ी गई शराब फैक्ट्री के मामले में धीरे-धीरे परत खुलकर सामने आ रही है। कुछ दिन पहले राजस्थान के रूप सिंह का नाम सामने आया था, जो अभी तक भी एसआइटी के हाथ नहीं लगा है। अब इस मामले में पंजाब के तार भी जुड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब का भी कोई व्यक्ति शराब माफियाओं से जुड़ा हुआ है, जो पंजाब में शराब की खेप को मंगवाता था। इसके बाद धीरे-धीरे शराब की सप्लाई को आसपास के इलाकों में भेजता था। पुलिस को इस व्यक्ति का नाम पता चल गया है, लेकिन अभी सार्वजनिक तौर पर पर्दाफाश नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस की प्लानिंग है कि शराब फैक्ट्री से जो भी व्यक्ति जुड़ा हुआ है उस पर शिकंजा कस सलाखों के पीछे भेजा जाए। पुलिस को डेरे के बाद दलेल गिरी और कई अन्य की भी सरगर्मी से तलाश है। बाबा दलेल गिरी की जमीन में ही यह फैक्ट्री चल रही थी, जिस तरीके से केस दर्ज होने के बाद से ही बाबा फरार है उससे पुलिस का शक और भी गहरा रहा है कि इसमें बाबा की मिलीभगत भी हो सकती है।

यह था मामला

महम थाना पुलिस ने 29 अक्टूबर की रात बाईपास स्थित एक आरओ प्लांट में छापेमारी की थी। आरओ प्लांट की आड में शराब फैक्ट्री चलाई जा रही थी। जहां से भारी मात्रा में शराब की खेप और सामान बरामद किया गया था। इस मामले में पुलिस ने हिसार निवासी राकेश, उसके साथी धर्मेंद्र और विशाल समेत कई अन्य पर केस दर्ज कर रखा है। महम एरिया में चर्चित बाबा दलेल गिरी पर भी केस दर्ज किया गया था।

अभी तक केवल आरोपित राकेश की गिरफ्तारी हुई है। जिससे पूछताछ के बाद राजस्थान के रूप सिंह का नाम सामने आया था और अब इस मामले में पंजाब के सरगना का नाम भी आ रहा है। बता दें, कि इसी प्रकरण में महम के तत्कालीन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शमशेर सिंह पर भी गाज गिर चुकी है। जिन्हें एसपी ने लाइन हाजिर कर रखा है।

इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जिसमें राजस्थान के रूप सिंह समेत कई अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्दी ही सभी आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

- इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी महम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.