Move to Jagran APP

यदि आपका नाम अमरता की सूची में नहीं तो कृपया मास्क पहनें, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है कि पुराण के अनुसार निम्न महापुरूषों को अमरता का वरदान प्राप्त है इनमें राजा बाली अश्वत्थामा वेदव्यास विभीषण हनुमान कृपाचार्य परशुराम। मैसेज में विशेष में लिखा हुआ कि यदि आपका नाम उपरोक्त सूची में नहीं है तो कृपया मास्क पहनें।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 08:54 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 08:54 AM (IST)
यदि आपका नाम अमरता की सूची में नहीं तो कृपया मास्क पहनें, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स
लोग इंटरनेट मीडिया पर फोटो, वीडियो, चुटकुले और कहानी-किस्सों से बता रहे महत्व

रोहतक, जेएनएन। कोविड-2019 के फिर से मामले बढ़ते ही लोग इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं। लोग चुटीले अंदाज में दूसरों को समझा रहे हैं। जागरूकता के लिए इंटरनेट मीडिया पर तमाम मैसेज, फोटो और वीडियो फिर से वायरल होने लगी हैं। लोगों को प्रेरित करने के साथ ही यही समझाया जा रहा है कि मास्क लगाएंगे तो कोरोना की चपेट में आने की संभावनाएं कम रहेंगी। शारीरिक दूरी और हाथ धोने के महत्व को लेकर भी प्रेरित किया जा रहा है।

loksabha election banner

फिलहाल इंटरनेट मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है कि पुराण के अनुसार निम्न महापुरूषों को अमरता का वरदान प्राप्त है, इनमें राजा बाली, अश्वत्थामा, वेदव्यास, विभीषण, हनुमान, कृपाचार्य, परशुराम।

इसके बाद मैसेज में विशेष में लिखा हुआ कि यदि आपका नाम उपरोक्त सूची में नहीं है तो कृपया मास्क पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें। हाथ धोते रहें और सैनेटाइजर का भी उपयोग करें। इसी तरह पिछले एक सप्ताह से जागरूकता वाली तमाम वीडियो भी सामने आ रही हैं। वहीं, इंटरनेट मीडिया पर देश के कुछ अस्पतालों में बेहद कम कोरोना के मामले होने का दावा करते हुए यह भी कहा जा रहा है इन अस्पतालों में मास्क का उपयोग 100 फीसद किया गया।

मेयर बोले, मैं कार्यक्रम में एक साल से कर रहा शिरकत नहीं उतारता मास्क

मेयर मनमोहन गोयल का कहना है कि मैं पिछले एक साल से लगातार तमाम कार्यक्रमों में शिरकत कर रहा हूं। कोविड से बचने के लिए मास्क की जरूरत बताते हुए कहा कि मैं मास्क का नियमित उपयोग करता रहा हूं। दूसरे लोगों को भी प्रेरित करते हुए कहा कि मास्क लगाने वाले दूसरों का जीवन भी सुरक्षित करते हैं।

--रोहतक नगर निगम मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि नगर निगम हाउस की बैठक आठ अप्रैल को प्रस्तावित है। हम उस दौरान अधिकारियों से यही कहेंगे कि आप शहर में जागरूकता के लिए कोई नई पहल शुरू करें। लोगों को प्रेरित किया जाएगा। हाउस की बैठक में भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा। शारीरिक दूरी का पालन भी कराया जाएगा।

--रोहतक नगर निगम आयुक्‍त प्रदीप गोदारा ने कहा कि हम अपनी टीमों को सक्रिय करेंगे। बाजारों में फिर से कोशिश करेंगे कि लोगों को चिह्नित किया जाए। दुकानदारों से भी अपील करेंगे और सहयोग मांगेंगे कि मास्क लगवाने में मदद करें। यदि सकारात्मक परिणाम नहीं आए तो फिर से चालान काटे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.