Move to Jagran APP

पत्‍नी और दो बच्‍चों की हत्‍या कर बताया था हादसा, अब आरोपित बोला- चरित्र के शक में मार दिया

फतेहबाद में पत्नी प्रीत कौर उसकी 6 वर्षीय बेटी जसमीत कौर 2 वर्षीय बेटे कमल को रॉड से हमला कर युवक ने मौत के घाट उतार दिया। इसे सड़क हादसे का रूप दिया मगर पुलिस ने राज खोल दिया

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:59 AM (IST)
पत्‍नी और दो बच्‍चों की हत्‍या कर बताया था हादसा, अब आरोपित बोला- चरित्र के शक में मार दिया
पत्‍नी और दो बच्‍चों की हत्‍या कर बताया था हादसा, अब आरोपित बोला- चरित्र के शक में मार दिया

फतेहाबाद, जेएनएन। किसी आदमी के सनक उसके हंसते खेलते परिवार को तबाह कर सकती है। फतेहाबाद में हुए एक जघन्‍य वाकये की असलियत जानकर सब सहम गए हैं। बता दें कि चार दिन पहले गांव रोझावाली के पास सड़क दुर्घटना में मां और दो बच्चों की मौत सड़क हादसा नहीं थी बल्कि मृतक महिला के पति ने ही पत्नी के चरित्र पर शक को लेकर अपनी पत्नी और दो बच्चों की लोहे की राड से हत्या की थी पुलिस ने हत्या आरोपित काला सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

बुधवार को डीएसपी धर्मवीर पुनिया ने सदर थाना में बुलाई गई एक प्रेस वार्ता में 7 दिसंबर अल सुबह गांव रोझां वाली के पास सड़क दुर्घटना में मारे गए मां और उसके दो बच्चों के बारे मे खुलासा करते हुए बताया कि उक्त मामला सड़क दुर्घटना का नहीं बल्कि हत्या का था। डीएसपी पूनिया ने बताया कि उस दिन ब्राह्मण वाला चौकी इंचार्ज कपिल कुमार को फोन आया था कि गांव रोझां वाली के समीप सड़क दुर्घटना में गांव भुदडवासी काला सिंह उसकी पत्नी प्रीत कौर उसकी 6 वर्षीय बेटी जसमीत कौर 2 वर्षीय बेटा कमल  सड़क पर घायल पड़े हैं।

घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से रतिया सरकारी अस्पताल लाया गया काला सिंह की पत्नी प्रीत कौर  व  बेटे कमल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया वही किसको ने काला सिंह व उसके बेटी जसवीर को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। जहां पर उपचार के दौरान लड़की जसमीत कौर की मौत हो गई और काला सिंह को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई डीएसपी ने बताया कि इस मामले में मृतक महिला के परिजनों को यह मामला सड़क दुर्घटना का नहीं बल्कि हत्या का लगा जिस पर मृतक महिला के मामा पटियाला निवासी कुलदीप सिंह के बयानों पर अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डीएसपी ने कहा कि मृतकों के सिर में एक जगह सिर पर ही चोट लगे होने के चलते और दुर्घटना के बाद चारों घायल एक ही जगह पर बिल्कुल पास पास मिले इसके अलावा काला सिंह के ज्यादा चोट ना आने के कारण पुलिस को भी यह मामला संदिग्ध लगा जिस पर थाना अध्यक्ष कपिल सिहाग और चौकी इंचार्ज कपिल कुमार ने  काला सिंह से पूछताछ की तो पहले काला सिंह ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करते हुए कहा कि इन हत्याओं को अंजाम उसके गांव के एक रिश्तेदार व कुछ अन्य लोगों द्वारा दिया गया है।

जब बाद में पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो काला सिंह फूट पड़ा और उसने जो कहानी बताई उसके अनुसार काला सिंह की शादी करीब 7 साल पहले हुई थी तथा पति पत्नी में अनबन रहती थी तथा उसकी पत्नी अक्सर महंगे शौक रखती थी काला सिंह को उसके चरित्र पर शक करता था और इसी शक के चलते काला सिंह को अंदेशा था कि उसका बेटा उस की औलाद नहीं है।

हादसे से 1 दिन पहले काला सिंह ने अपनी पत्नी की डिमांड पर उसे 13000 का मोबाइल ले कर दिया था लेकिन फिर रात को दोनों पति-पत्नी में झगड़ा हो गया डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि काला सिंह ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि उसने एक साजिश के तहत सुबह ससुराल चलने के नाम पर दोनों बच्चों और पत्नी को साथ लेकर अलसुबह बुढलाडा की ओर रवाना हो गया और रास्ते में गांव रोझां वाली के समीप सुनसान जगह देखकर बाइक रोककर लोहे की रॉड से अपनी पत्नी के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

घटनाक्रम को देख रहे बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया जिस पर काला सिंह ने पहले अपने बेटे कमल की भी सिर पर रॉड मारकर हत्या कर दी बाद में अपनी बेटी जसमीत की भी हत्या कर दी और खुद अपने आप को घायल करके वही लेट गया। जिसके बाद ग्रामीण में पुलिस मौके पर पहुंची और उन चारों को रतिया सरकारी अस्पताल लाया गया। डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि काला सिंह ने पुलिस के समक्ष बताया कि वअपनी बेटी को नहीं मारना चाहता था क्योंकि उसे लगता था वह उसकी औलाद है। जब उसकी बेटी को भी उसने मार दिया तो वह खुद भी मरना चाहता था।

डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि काला सिंह को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां से उसका पुलिस रिमांड लेकर उस लोहे की राड का पता लगाना है जिससे हत्याएं की गई है। वहीं इस खुलासे के बाद कि एक व्यक्ति द्वारा पत्नी के चरित्र के शक को लेकर अपनी पत्नी व दो बच्चों की हत्या कर दी पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.