Move to Jagran APP

एचएसवीपी अपने सेक्टरों में प्लाटों की करेगा निलामी, अकेले रोहतक में करोड़ों की जमीन

एचएसवीपी में प्लाट खरीदना हर किसी के वश का नहीं रहा। एचएसवीपी ई-आक्शन के माध्यम से 10 नवंबर और 11 नवंबर को ई-आक्शन के माध्यम से प्लाट बेचेगा। इस बार बेस प्राइज से तय है कि करोड़ों रुपये के रेट हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 01:05 PM (IST)
एचएसवीपी अपने सेक्टरों में प्लाटों की करेगा निलामी, अकेले रोहतक में करोड़ों की जमीन
10 नवंबर को रिहायशी व 11 को व्यवसायिक प्लाट के लिए ई-आक्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) में प्लाट खरीदना हर किसी के वश का नहीं रहा। एचएसवीपी ई-आक्शन के माध्यम से 10 नवंबर और 11 नवंबर को ई-आक्शन के माध्यम से प्लाट बेचेगा। इस बार बेस प्राइज से तय है कि करोड़ों रुपये रेट हैं। 10 नवंबर को रोहतक के अलावा पानीपत, बहादुरगढ़, झज्जर, गोहाना, सोनीपत में रिहायशी प्लाट की बिक्री के लिए तिथि तय कर दी है। जबकि अगले दिन व्यवसायिक प्लाट के लिए ई-आक्शन होगी।

loksabha election banner

एचएसवीपी के अधिकारियों के मुताबिक, 10 नवंबर को होने वाली ई-आक्शन में रोहतक के सेक्टर-2 पार्ट, सेक्टर-25, सेक्टर-27, सेक्टर-28 और सेक्टर-26 पार्ट में प्लाट बिक्री के लिए रखे गए हैं। रोहतक में 16 रिहायशी प्लाट बेचने की तैयारी है। इसी तरह से बहादुरगढ़ में 20, झज्जर में तीन, पानीपत में 12, सोनीपत में 14 और गोहाना में दो स्थानों पर रिहायशी प्लाट बिक्री की तैयारी है। वहीं, 11 नवंबर को ई-आक्शन के लिए रोहतक में 35 प्लाट बिक्री की योजना है। इसी तरह से बहादुरगढ़ में 35, पानीपत में 18, सोनीपत में 13 प्लाट बिक्री के लिए रखे गए हैं। रोहतक के सेक्टर-6, अर्बन एस्टेट, सेक्टर-2, सेक्टर-3, सेक्टर-2-3-4, सेक्टर-4 एक्सटेंशन, सेक्टर-5 और सेक्टर-16 यानी ओल्ड आइटीआइ में भी प्लाट बिक्री के लिए रखे गए हैं।

रोहतक में 35 प्लाट, करोड़ों रुपये कीमत

उदाहरण-1 : सेक्टर-2 पार्ट के लिए दो मरला प्लाट के लिए 1681100 बेस प्राइज तय है।

--

उदाहरण-2 : सेक्टर-25 के लिए एक कनाल प्लाट का बेस प्राइज 11717300 रुपये तय है।

--

उदाहरण-3 : सेक्टर-27, सेक्टर-28 व सेक्टर-26 पार्ट में एक कनाल प्लाट के लिए बेस प्राइज 14486600 रुपये तय है।

--

रोहतक में बेचे जाएंगे 35 रिहायशी प्लाट

एचएसवीपी के अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय स्तर से ई-आक्शन होने के कारण उन्हें आवेदन से लेकर दूसरी जानकारी बाद में ही मिलती हैं। रिहायशी और व्यवसायिक जमीन, प्लाट आदि बेहतर लोकेशन पर हैं। रोहतक के जिन सेक्टरों में रिहायशी प्लाट बेचने की योजना है उन्हें विकसित किया जा रहा है। रिहायशी प्लाट की बात करें तो यहां 35 प्लाट हैं। व्यवसायिक प्लाट अलग से हैं।

अब ई-आक्शन मुख्यालय स्तर से होती है। इसलिए ब्योरा तो मुख्यालय स्तर पर ही उपलब्ध होता है। लेकिन दो दिन रोहतक सर्कल में ई-आक्शन की जानकारी है।

डा. नरहरि बांगड़, प्रशासक, एचएसवीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.