Move to Jagran APP

एचएसवीपी के प्लाटों की नीलामी में घालमेल, पैसे भरने के बावजूद आक्शन नहीं कर पाए

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की आवासीय प्लाटो की बोली में घालमेल सामने आया है। एचएसवीपी की ओर से शुक्रवार को हिसार के 56 प्लाटों की बोली के जरिये नीलामी होनी थी। हर बार की तरह और एचएसवीपी के नियमों के अनुरूप सेक्टरवासियों ने इसमें आरटीजीएस के तहत ईएमडी (अर्निएस्ट मनी डिपोजिस्ट) भरी गई। एमएमडी को बोली में शामिल होने से पहले भरा जाता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 09:54 PM (IST)
एचएसवीपी के प्लाटों की नीलामी में घालमेल, पैसे भरने के बावजूद आक्शन नहीं कर पाए
एचएसवीपी के प्लाटों की नीलामी में घालमेल, पैसे भरने के बावजूद आक्शन नहीं कर पाए

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की आवासीय प्लाटो की बोली में घालमेल सामने आया है। एचएसवीपी की ओर से शुक्रवार को हिसार के 56 प्लाटों की बोली के जरिये नीलामी होनी थी। हर बार की तरह और एचएसवीपी के नियमों के अनुरूप सेक्टरवासियों ने इसमें आरटीजीएस के तहत ईएमडी (अर्निएस्ट मनी डिपोजिस्ट) भरी गई। एमएमडी को बोली में शामिल होने से पहले भरा जाता है। यह प्लाट की कुल रकम का पांच प्रतिशत रकम होती है। मगर सेक्टरवासी उस समय हैरान हो गए जब आनलाइन पार्टल पर ईएमडी पेंडिग दिखाता रहा। इसके कारण सेक्टरवासी आक्शन में भाग नहीं ले पाए। इस बात से नाराज सेक्टरवासी सेक्टर 16-17 आरडब्ल्यू प्रधान जितेंद्र श्योराण और आल सेक्टर एसोसिएशन के प्रधान सतपाल ठाकुर के नेतृत्व में एकत्रित हुए और एचएसवीपी कार्यालय का घेराव किया। सेक्टरवासियों ने एचएसवीपी प्रशासक और ईओ से मुलाकात करनी चाही मगर वह दोनों नदारद मिले। इसके बाद प्रधान जितेंद्र श्योराण ने एचएसवीपी के उच्च अधिकारियों से फोन पर बातकर सेक्टरवासियों की समस्या से अवगत करवाया। एचएसवीपी के अधिकारी सही ढंग से जवाब नहीं दे पाए। दोपहर करीब दो बजे के बाद आरटीजीएस के तरह भरी रकम पार्टल पर अप्रूव्ड दिखाने लगी मगर तब तक आक्शन खत्म हो गई और प्लाट बिक गए। 80 प्रतिशत लोग आक्शन से वंचित सेक्टरवासियों ने कहा कि आज हिसार जोन के आवासीय प्लाटों की बोली होनी थी मगर अधिकारियों ने मिलीभगत कर चेहतों को प्लाट दिलाने के लिए आरटीजीएस से भरी राशि को स्वीकार नहीं किया। जबकि नियमानुसार आरटीजीएस से रकम मान्य है। नेट बैंकिग आज भी कई सेक्टरवासियों के पास नहीं है। आज हुई आक्शन में 80 प्रतिशत लोग भाग नहीं ले पाए। महज 20 प्रतिशत लोगों ने अपनी पसंद की बोली लगाकर प्लाट खरीदें हैं। आल सेक्टर एसोसिएशन के प्रधान सतपाल ठाकुर ने एचएसवीपी से आज हुई बोली को तुंरत प्रभाव से रद कर नए सिरे से बोली करवाने की मांग की है और जो लोगों को असुविधा हुई है उसके लिए माफी मांगने को कहा है। इन सेक्टरों में इतने प्लाटों की हुई आक्शन हिसार::::

loksabha election banner

सेक्टर 1-4- 6 सेक्टर 3- 6 सेक्टर 4पी- 7 सेक्टर 5- 13 सेक्टर 9-11- 22 सेक्टर 13- 4 सेक्टर 14पी- 4 सेक्टर 16-17- 10 सेक्टर 33पी- 40 -- फतेहाबाद:::

सेक्टर 3- 4 सेक्टर 11- 8 -- सिरसा::::

सेक्टर 19 पार्ट वन-21 सेकटर 20 पार्ट थ्री- 23 --- एचएसवीपी ने आवासीय प्लाटों की नीलामी में गड़बड़ी की है। इसकी जांच होनी चाहिए। आक्शन को रद किया जाना चाहिए। - जितेंद्र श्योराण, प्रधान, आरडब्ल्यूए सेक्टर 16-17 यह सरेआम साजिश है। जब लोग सीधा आनलाइन माध्यम से पैसा भर रहे हैं। चाहे वह आरटीजीएस, एनएफटीई, डेबिड कार्ड से भरे हों, तीनों प्रोसेस आनलाइन के हैं। तीन दिन पहले लोगों ने खातों में आरजीएस डाली मगर वह खाते में अपडेट नहीं हुई तो इसमें लोगों का क्या फाल्ड है। अगर किसी कारण से तकनीकी खराबी आई थी तो बीड को कैंसिल किया जा सकता था। यह जानते हुए कि लोगों के साथ दिक्कत हुई है फिर भी एचएसवीपी बीड दिला रहा है तो यह सरासर साजिश है। इसकी जांच होनी चाहिए। जल्द ही इस संबंध में बैठक बुलाई जाएगी।

- प्रवीण जैन, प्रधान, सेक्टर 9-11 आरडब्ल्यू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.