Move to Jagran APP

65 परीक्षा केंद्रों पर 17600 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

यूनिवर्सिटी ने स्थगित की अड़चन बन रहीं परीक्षाएं बाद में होंगी आयोजित।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 05:01 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 05:01 AM (IST)
65 परीक्षा केंद्रों पर 17600 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
65 परीक्षा केंद्रों पर 17600 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

यूनिवर्सिटी ने स्थगित की अड़चन बन रहीं परीक्षाएं, बाद में होंगी आयोजित

loksabha election banner

-तैयारियों के लिए प्रशासन करेगा मीटिग, शिक्षण संस्थानों में रहेगा अवकाश जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सात और आठ अगस्त को प्रस्तावित हवलदार के लिए लिखित परीक्षा की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। जहां एक ओर गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ने इन दोनों दिन होने वाली अपनी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ये परीक्षाएं बाद में होंगी ताकि विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। सरकार ने भी सात अगस्त को परीक्षा केंद्र वाले शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया है। जिला प्रशासन परीक्षा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक शुक्रवार को करेगा। इसमें बोर्ड से भी सदस्य शामिल होंगे।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सात और आठ अगस्त को पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इसलिए कर्मचारी चयन आयोग परीक्षाओं के लिए निर्देश जारी किए हैं। यूनिवर्सिटी के ऐसे बड़ी संख्या में विद्यार्थी थे, जिनकी परीक्षा भी इसी दिन होनी थी और पुलिस भर्ती में भी आवेदन दे रखा था। ऐसे में गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ने महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए सात और आठ अगस्त को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ये परीक्षाएं नौ अगस्त के बाद होंगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. यशपाल सिगला ने बताया कि एचएसएससी द्वारा पुलिस भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के मद्देनजर विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों में सात और आठ अगस्त को पूर्व निर्धारित सभी परीक्षाओं की डेट शीट में बदलाव किया गया है। परीक्षा केंद्र वाले शिक्षण संस्थानों में रहेगा अवकाश, आदेश जारी

सरकार के आदेश पर उच्चतर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से प्रस्तावित परीक्षा को देखते हुए फैसले लिए गए हैं। सात अगस्त को शिक्षण संस्थानों में कार्य दिवस होता है इसलिए ये फैसला लिया गया है कि सात अगस्त को प्रदेश भर के 13 जिलों के जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उनमें काम नहीं होगा। इस दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति का वहां जाने पर प्रतिबंध रहेगा। 65 परीक्षा केंद्रों पर बैठेंगे 17600 परीक्षार्थी, चार फ्लाइंग रोकेंगी नकल

जिला में इस परीक्षा के लिए 65 परीक्षा केंद्रों का गठन कर दिया गया है। इन परीक्षा केंद्रों पर 17 हजार 600 परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक होगी। इस बैठक में डीसी, एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी सहित नोडल आफिसर और ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी शामिल होंगे। परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि परीक्षा में नकल रोकने के लिए चार फ्लाइंग बनाई गई हैं और ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी ड्यूटी संभालेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को ही सभी परीक्षा केंद्र अधीक्षकों और स्टाफ सदस्यों को बुलाया गया है, उन्हें सामान सौंप दिया जाएगा और जरूरी निर्देश भी दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.