Move to Jagran APP

Honour Killing: लड़की ने किया था प्रेम-विवाह, स्वजनों ने इज्जत के लिए कर दी हत्या, जानिए मामला

गांव धागड़ निवासी शिक्षा चंडीगढ़ में पढ़ाई करती थी। इसी गांव का युवक अनूप भी चंडीगढ़ में पढ़ाई करता था। दोनों में प्रेम हो गया और करीब सात महीने पहले दोनों ने हिसार के हनुमान मंदिर में शादी कर ली। शादी का पता स्वजनों को था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 12:12 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 12:12 PM (IST)
Honour Killing: लड़की ने किया था प्रेम-विवाह, स्वजनों ने इज्जत के लिए कर दी हत्या, जानिए मामला
पुलिस ने प्रेम विवाह मामले में अनूप की शिकायत पर 5 खिलाफ किया मामला दर्ज।

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद के गांव धांगड़ में आनर किलिंग का मामला सामने आया है। युवती के स्वजनों ने इज्जत के लिए लड़की की हत्या कर देर शाम को अंतिम संस्कार कर दिया। युवती से प्रेम विवाह करने वाले युवक को जब पता चला तो पुलिस को सूचना दे दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने दमकल गाड़ी से पहले चिता को बुझाया और फिर अधजला शव बाहर निकाला। ग्रामीणों ने साढ़े तीन घंटे तक पुलिस को श्मशान घाट में रोका रखा, लेकिन बाद में समझौता होने के बाद ग्रामीण मान गए। पुलिस ने इस मामले में अब युवती से प्रेम विवाह करने वाले अनूप की शिकायत पर लड़की के माता-पिता व तीन चाचाओं के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।   

loksabha election banner

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार गांव धागड़ निवासी शिक्षा चंडीगढ़ में पढ़ाई करती थी। इसी गांव का युवक अनूप भी चंडीगढ़ में पढ़ाई करता था। दोनों में प्रेम हो गया और करीब सात महीने पहले दोनों ने हिसार के हनुमान मंदिर में शादी कर ली। शादी का पता स्वजनों को था। यहीं कारण था कि लड़की व लड़का दोनों चंडीगढ़ में ही रहते थे। युवती चंडीगढ़ में जाब करते थे।

लड़की शिक्षा के पास स्वजनों ने सोमवार को किया था फोन

पुलिस पूछताछ में जो मामले सामने आया है उसके अनुसार लड़की शिक्षा के पास उसके पिता ने फोन करके मंगलवार को घर बुलाया था। स्वजनों ने कहा था कि वो उनसे नराज नहीं है। जिसके बाद शिक्षा और अनूप गांव आ गए। शिक्षा और अनूप अपने घर चले गए। बताया जा रहा है कि 2 बजे अनूप ने अपने फोन से शिक्षा के पास फोन किया था कि परिवार के लोग ठीक है और कोई दिक्कत नहीं है।  

साढ़े 5 बजे सूचना आई कि शिक्षा की हो गई मौत

मंगलवार शाम साढ़े 5 बजे स्वजनों ने बताया कि शिक्षा की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। जिसके बाद स्वजनों ने आनन-फानन में देर शाम साढ़े 6 बजे श्मशान घाट में अंतिम संस्कार करने के लिए पहुंच गए और चिता का आग भी लगा दी। युवती से प्रेम विवाह करने वाले अनूप को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही वह भी श्मशान घाट पहुंचा और डायल 112 पर सूचना दी। जिसके बाद सदर पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल गाड़ी को मौके पर बुला लिया। दमकल गाड़ी ने मौके पर पहुंचक चिता को बुझा दिया, लेकिन तब तक आधे से अधिक शव जल गया था।

मंदिर में करवाई मुनादी

श्मशान घाट में पुलिस पहुंचने के बाद लोगों ने मंदिर व गुरुद्वारों में मुनादी करवा दी कि सभी लोग श्मशान घाट पहुंचे। जिसके बाद महिलाएं वे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। मामला बढ़ने के कारण डीएपी अजायब सिंह व डीएसपी सुभाष चंद्र भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि शव को किसी भी कीमत पर ले जाने नहीं देंगे। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई और श्मशान घाट पुलिस छावनी में तबदील हो गया। लेकिन साढ़े तीन घंटे के बाद पुलिस ने कहा कि जो सही होगा वहीं कार्रवाई करेगी। जिसके बाद शव को ले जाने दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.