Move to Jagran APP

हिसार की तेजा मार्केट में नाला निर्माण में लापरवाही देख भड़के मेयर, ईंटों के सैंपल भरवाए, ठेकेदार को फटकारा

हिसार में तेजा मार्केट में नाले का निर्माण चल रहा है। मेयर गौतम सरदाना ने औचक निरीक्षण किया। हालात देख ठेकेदार को फटकार लगाई। ईंटों के सैंपल भरवाए। कहा कि लोगों से संतुष्टि पत्र मिलने के बाद पेमेंट जारी होगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 03:02 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 03:02 PM (IST)
हिसार की तेजा मार्केट में नाला निर्माण में लापरवाही देख भड़के मेयर, ईंटों के सैंपल भरवाए, ठेकेदार को फटकारा
तेजा मार्केट में बन रहे नाले से ईंटों के सैंपल भरवाते मेयर गौतम सरदाना।

जागरण संवाददाता, हिसार। ...नाले में घटिया निर्माण सामग्री बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक्सईएन साहब ईटों के सैंपल लैब में भेजकर जांच करवाएं और रिपोर्ट प्रस्तुत करें। तेजा मार्केट की पांच सदस्यीय कमेटी के लोगों से संतुष्टि पत्र के बाद ही ठेकेदार की पैमेंट की जाए, तब तक नहीं की जाएगी। तेजा मार्केट में नाले का मंगलवार को औचक निरीक्षण करने के दौरान महापौर गौतम सरदाना ने एक्सईएन संदीप कुमार को यह निर्देस दिए।

loksabha election banner

इस दौरान पार्षद अनिल जैन, एक्सईएन संदीप कुमार, एमई प्रवीण गंगवानी व तेजा मार्केट के मौजिज लोग मौजूद रहे। तेजा मार्केट में गलियों के पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नाले का महापौर ने निरीक्षण किया और नाले की क्वालिटी, मैटीरियल व लेवल सहित विभिन्न कमियां को लेकर ठेकेदार को फटकार लगाई। तेजा मार्केट के मदन गोदारा, राजेश, पूर्ण सिंह, रामकुमार व रमेश, वजीर सिंह ने कहा कि नाले की ईंटों की क्वालिटी ठीक नहीं है। जगह-जगह पर टूटी ईंटें प्रयोग की जा रही हैं। 

लोग बोले, केवल एक बार मौके पर आए जेई 

महापौर गौतम सरदाना ने एक्सईएन को आदेश दिए कि नाले की ईंटों के सैंपल लेकर लैब में जांच करवाएं और रिपोर्ट दें। वहीं महापौर ने कहा कि एक ओर से नाले का पुनः निर्माण करवाया जाए। जब लोगों से महापौर ने जेई के निरीक्षण के बारे में पूछा तो लोगों ने बताया कि जबसे कार्य चल रहा है, एक बार जेई मौके पर आए हैं। महापौर ने एक्सईएन को निर्देश दिए कि आलाधिकारियों की बजाय जेई नियमित रूप से विकास कार्यों का निरीक्षण करें। 

पार्षद बोले- ठेकेदार नहीं सरवा रहा सही से काम

पार्षद अनिल जैन ने कहा कि तेजा मार्केट की गलियों में आम दिनों में पानी भरा रहा था। पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य में ठेकेदार सही तरह से कार्य नहीं कर रहा है। आज महापौर व अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान ईंटों के सैंपल भरवाए और ठेकेदार को नाला पुनः बनाने के आदेश जारी हुए हैं। महापौर ने लोगों को कमेटी बनाकर निर्माण कार्य करवाने के निर्देश दिये हैं। इससे बढि़या ढंग से काम हो सकेगा। 

टूटी पाइपलाइन ठीक करवाए ठेकेदार

महापौर गौतम सरदाना ने ठेकेदार की खिंचाई करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में जेसीबी का प्रयोग करने से पूर्व ध्यान देना चाहिए कि लोगों की पेयजल लाइन भी बिछी हुई है। तुम्हारे जल्दी कार्य करने के चक्कर में लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिये बिना कोई देरी किये लोगों की पेयजल लाइन ठीक करवाओ। इस तरह की लापरवाही दोबारा नहीं होनी चाहिये।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.