Move to Jagran APP

हिसार के जीजेयू में क्लर्क की नौकरी पाने के लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंची युवती, केस दर्ज

हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में क्लर्क की नौकरी पाने के लिए एक युवती फर्जी ज्वाइनिंग लैटर लेकर पहुंची। जब ज्वाइनिंग लैटर की जांच की गई तो वो फर्जी निकला। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने मामला दर्ज कर युवती को हिरासत में लिया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 03:55 PM (IST)
हिसार के जीजेयू में क्लर्क की नौकरी पाने के लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंची युवती, केस दर्ज
हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में फर्जी ज्वाइनिंग लैटर लेकर पहुंची युवती।

जागरण संवाददाता, हिसार। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) में वीरवार को एक युवती क्लर्क के पद की नौकरी का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर लेकर नौकरी पाने पहुंच गई। इस दौरान चीफ सिक्योरिटी आफिसर ने उसके ज्वाइनिंग लेटर को चेक किया तो वह फर्जी निकला। जिसके बाद चीफ सिक्योरिटी आफिसर ने पुलिस को मौके पर बुलाकर युवती को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सिटी थाना में चीफ सिक्योरिटी आफिसर की शिकायत पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मामले में चीफ सिक्योरिटी आफिसर ने पुलिस को दी  शिकायत में बताया की 18 नवंबर को गुरु जम्भेश्वर विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में गांव सरसाना निवासी रेनु नाम की लड़की आई। उसने कहा की वह क्लर्क के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने के लिए आई है। उसके पास एक नियुक्ति पत्र था जो कि नकली था। इस लड़की को जिसने यह नियुक्ति पत्र दिया है इसके खिलाफ मामले की शिकायत सचिव कुलपति, अधिक्षक कुलसचिव को भी दी गई है। वहीं पुलिस ने धारा 420 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

इधर एटीएम बदलकर 49 हजार निकालने पर केस दर्ज

हिसार की राजगुरु मार्केट में एक एटीएम में महिला का एटीएम कार्ड बदलकर 49 हजार रूपये निकालने का मामला सामने आया है। मामले में हिसार के 78 एपी बीर निवासी जसबीर कौर ने  सिटी थाना पुलिस में केस दर्ज करवाया है। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया की 15 नवंबर को वह राजगुरु मार्किट गई थी। वहा पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से दस हजार रूपये निकलवाए थे। उस समय एटीएम में दो व्यक्ति मौजुद थे। एटीएम से पैसे निकलवाने में उन्होने उसकी मदद की थी। उस समय दोपहर 3.40 बजे थे। इसके बाद वह वहां से घर आ गई। 17 नवंबर को उसके फोन पर मैसेज आया की उसके खाते से तीन ट्रांजैक्शन में 24000 रुपये कट गए।

मदद करने के बहाने बदला एटीएम

फोन पर मैसेज आने पर उसे लगा की उसकी गाड़ी की किस्त कटी होगी, इसलिए उसने इस ओर ध्यान नहीं दिया। 18 नवंबर को दोबारा उसके फोन पर दो ट्रांजेक्शन हुई। जिसमें 25000 हजार रूपये कट गए। उसने अपना एटीएम कार्ड चैक किया तो वह एटीएम कार्ड उसका नही था। पीड़िता ने  शक जताया की उसने 15 नवंबर को राजगुरु मार्केट से 10000 रुपये निकलवाए थे। उस समय वहां मौजुद व्यक्ति ने मदद करने के बहाने उसका एटीएम बदल लिया और उसके एटीएम कार्ड से रुपये निकाल लिए।  पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.