Move to Jagran APP

एक सप्ताह से हिसार डिपो कमाई के मामले में आठवें स्थान पर कायम, पहले था 17वां

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेशभर में हिसार डिपो पिछले एक सप्ताह से प्रोग्रेस के साथ कमाई के मामले म

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 03:39 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 03:39 AM (IST)
एक सप्ताह से हिसार डिपो कमाई के मामले में आठवें स्थान पर कायम, पहले था 17वां
एक सप्ताह से हिसार डिपो कमाई के मामले में आठवें स्थान पर कायम, पहले था 17वां

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेशभर में हिसार डिपो पिछले एक सप्ताह से प्रोग्रेस के साथ कमाई के मामले में आठवें स्थान पर कायम है। इससे पहले हिसार डिपो 17वें स्थान पर था। सबसे ऊपर चंडीगढ़ और रोहतक डिपो है। यह सूची उच्च मुख्यालय से जारी की गई है। एक सप्ताह से हिसार आठवें स्थान पर कायम है। यह रिपोर्ट एक से सात जनवरी की है।

loksabha election banner

हिसार डिपो से चलने वाली बसों का प्रति किलोमीटर औसतन 31.64 रुपये रहा। किसी रूट पर बस प्रति किलोमीटर 20 रुपये से अधिक औसतन निकालती है तो बेहतर मानी जाती है। इससे न घाटा न लाभ माना जाता है। ग्रामीण रूट पर ही अधिक नुकसान होता है।

कोरोना के चलते रोडवेज विभाग रविवार को रूटों पर बसों की संख्या घटाएगा। इसका कारण है कि ग्रामीण रूटों पर कुछ तो सवारियां कम हुई हैं और स्कूल, कालेज भी बंद हो गए हैं। ऐसे में ग्रामीण रूटों पर बसे खाली आती हैं, जिसका रोडवेज को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। लंबे रूट पर नहीं असर

लंबे रूटों पर असर नहीं पड़ा है, क्योंकि इन रूटों पर रोडवेज को अधिक कमाई होती है। जिन रूटों पर आधे या एक घंटे के अंतराल में बस चलती है। वहां आधे या एक घंटे का समय देकर बस चलेगा और कुछ बंद कर दी जाएगी। भूना, तोशाम, राजली-घिराय, बालसमंद-भादरा, अग्रोहा-भादरा रूट पर बसों की संख्या घटाई जाएगी।

---------------

यात्री खुद बेपरवाह

बस अड्डा पर शनिवार को भी यात्रियों का बिना मास्क ऐसी ही हाल था। यात्री खुद बेपरवाह हो गए हैं। मास्क हाथ में लिए हुए थे, पर मुंह पर लगाने से परहेज करते मिले। रोडवेज विभाग के अधिकारी उनको डांट लगा रहे थे और बिना मास्क होने पर बस अड्डा से भगा रहे थे। इसके बावजूद यात्री बाज नहीं आ रहे थे। एक से सात जनवरी तक हिसार डिपो प्रोगेस में आठवें स्थान पर हैं। पहले हिसार डिपो 17वें स्थान पर था, जो कि काफी सुधार हुआ है। रविवार को ग्रामीण रूटों पर बसें घटाई जाएगी। सवारी न होने से बस खाली आती है।

रामपाल सिंह, एसएस, बस अड्डा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.