Move to Jagran APP

Hisar Coronavirus Update: हिसार में खात्‍मे की ओर कोरोना, मिले केवल 4 नए केस, 127 ही एक्टिव केस

हिसार में अब कोरोना के मामले बढ़कर 16934 पर पहुंचे है जबकि 16490 लोगों के स्वस्थ होने पर जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 97.38 फीसद पर है। अब सिर्फ 127 एक्टिव मरीज बचे है। वहीं कोरोना से मौत को आंकड़ा 317 पर पहुंच गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 10:13 AM (IST)
Hisar Coronavirus Update: हिसार में खात्‍मे की ओर कोरोना, मिले केवल 4 नए केस, 127 ही एक्टिव केस
हिसार में कोरोना केसों की संख्‍या लगातार गिरती जा रही है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना केस खत्म होने की कगार पर है। बुधवार को कोरोना के सिर्फ चार केस मिले। जबकि कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के मामले बढ़कर 16934 पर पहुंचे है, जबकि 16490 लोगों के स्वस्थ होने पर जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 97.38 फीसद पर है। अब सिर्फ 127 एक्टिव मरीज बचे है। वहीं कोरोना से मौत को आंकड़ा 317 पर पहुंच गया है। बुधवार को आए चार मामलों में सेक्टर 13 निवासी बिजनेस कर्मी, अग्रोहा मेडिकल में विद्यार्थी, बरवाला में एक मजदूर, आजाद नगर में एक गृहिणी कोरोना पॉजिटिव मिले।

loksabha election banner

वहीं बरवाला निवासी दिल्ली में रोडवेज कंडक्टर के पद पर कार्यरत 55 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। विभाग के पोर्टल पर इसकी जानकारी अब अपेटड हुई है। हालांकि इस व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बावजूद दिल की बीमारी के चलते इनकी मौत हो गई। डा. सुभाष खटरेजा ने बताया कि बुधवार को जिले में

-- -- -- -- दिसंबर महीने में लगातार कम हुए मामले

जिले में दिसंबर महीने में मामले लगातार कम हुए है। जबकि नवंबर महीने में सर्वाधिक 5555 मामले सामने आए थे। जबकि दिसंबर महीने में सिर्फ 1141 कोरोना के मामले आए है। साल का आखिरी महीना दिसंबर कोरोना मामलों में राहत देने वाला रहा है। हालांकि कोरोना के नए स्ट्रेन अथवा रूप से बचाव के लिए बचाव प्रक्रिया शुरु हो गई है। दिसंबर महीने की शुरुआत से ही कोरोना केसो में कमी आती गई। दिसंबर महीने में एक भी दिन 100 से अधिक मामले नहीं आए। नवंबर महीने में जिले में कोरोना के एक महीने में सबसे अधिक 5555 मामले आए थे। स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों से कोरोना केस लगातार कम हुए है। जिले में कोरोना केस घटने से जिलावासियों को भी राहत है।

- -- -- पांच महीने में कोरेाना के कुल मामले

दिसंबर - 1141

नवंबर - 5555

अक्टूबर - 3628

सितंबर - 3727

अगस्त - 966

इधर कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया

कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन से आने वाले लोगों की लगातार सर्विलांस की जा रही है। विभाग की ओर से ब्रिटेन से आए 39 लोगों की पहचान कर ली गई है। इनके सैंपल करवाए गए थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव रही है। हरियाणा में केस आने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। सीएमओ डा. रत्नाभारती ने मास्क, सैनिटाइज सहित शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ सीएमओ ने धैर्य बनांए रखने की अपील की है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्ट्रेन से लड़ने के लिए एंबुलेंस, आइसोलेशन, वेंटीलेटर, मास्क, सैनिटाइजर, डाक्टर्स, स्टाफ आदि सुविधाएं उपलब्ध करवाने के खाका तैयार किया गया है, ताकि कोरोना के नए स्ट्रेन से लड़ा जा सकें।

-- - नववर्ष के दौरान कोरोना नियमों का पालन करें

सीएमओ डा. रत्नाभारती ने बताया की जिले में नववर्ष के दौरान शारीरिक दूरी, मास्क् व सैनिटाइजर का प्रयोग करना चाहिए, ताकि कोरोना के नए रूप से भी बचा जा सकें, साथ ही कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकें। इसके लिए सीएमओ ने सभी सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट जारी करते हुए सूचना भेजी है।

-- -- होम आइसोलेशन मरीजों की निगरानी बढ़ाने व लगातार सैंपलिंग के चलते जिले में कोरोना के मामले लगातार कम हुए है। लेकिन फरवरी माह तक लगातार सावधानी बरतने की जरुरत है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार मास्क पहने, साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखे।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.