Move to Jagran APP

हिसार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 129 मिले नए मामले

हिसार जिले में अब कोरोना के कुल 4197 मामले हो गए है। वहीं 3034 लोगों के स्वस्थ होने पर रिकवरी रेट पर 72.29 फीसद पर है। जिले में कोरोना एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1129 हो गई है

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 07:04 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:58 PM (IST)
हिसार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 129 मिले नए मामले
हिसार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 129 मिले नए मामले

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को कोरोना के 129 मामले मिले। वही कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से जिले में यह 37वीं मौत है। जिले में अब कोरोना के कुल 4197 मामले हो गए है। वहीं 3034 लोगों के स्वस्थ होने पर रिकवरी रेट पर 72.29 फीसद पर है। जिले में कोरोना एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1129 हो गई है। जिससे जिले के अभी तक प्रयोग किए जा रहे 12 कोविड केयर सेंटर के बेड लगभग फुल हो गए है। इन कोविड केयर सेंटर में 1091 बेड की व्यवस्था की गई है। लेकिन कोरोना के एक्टिव मामले अब पहले से बढ़े है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने अब नए कोविड केयर सेंटर में मरीजों को भेजने की तैयारी की है। जिले में कोविड केयर सेंटर, डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर को मिलाकर प्रशासन ने चार हजार बेड की व्यवस्था कोरोना मरीजों के लिए करवाई है।  

loksabha election banner

इन कोविड केयर सेंटर में चल रहा उपचार

 जाट धर्मशाला हांसी व हिसार

ओम इंस्टीटयूट गढ़ी

ढाणी गारन में नेशनल कॉलेज

यादव धर्मशाला

बिजली निगम में एसडीओ सहित कई कर्मचारी पॉजिटिव मिले, बीएसएनएल के डीजीएम पॉजिटिव -

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि जिले में बुधवार को संजय नगर में एक पटवारी, जैन गली में केनरा बैंक मैनेजर, अर्बन एस्टेट निवासी अंबाला कॉलेज में प्रोफेसर, डीसीएम मिल में चार वर्कर, कोविड जेल में एक कैदी, सिवानी बोलान निवासी एक सेनाकर्मी, बिजली बोर्ड का कर्मचारी, विद्युत नगर में कंप्यूटर ऑपरेटर, बिजली बोर्ड में दो क्लर्क, एसडीओ, पीयून, दूर्गा कालोनी निवासी  सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी, वन विभाग में दो कर्मचारी, इंड्सइंड बैंक का कर्मचारी, चमारखेड़ा गांव में शिक्षक, फतेहाबाद के टेक्सेशन विभाग में क्लर्क, नारनौंद सीएचसी में एमपीएचडब्लू, जवाहर नगर में बीडीएस विद्यार्थी, सीजे डारसैल कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर, सीसवाल के पूर्व सरपंच, हरियाणा पुलिस में एसपीओ, बीएसएनएल के डीजीएम, तेल मिल के संचालक, कसाबा मोहल्ला में जूस विक्रेता कोरोना पॉजिटिव मिले है।  

----------------------------

कोरेाना से दो मौत, वृद्ध का मौत के बाद किया गया टेस्ट, मिली पॉजिटिव

डोगरान मोहल्ला निवासी 83 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। वृद्ध को 16 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव मिलने पर गुप्ता अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। जहां उपचार के दौरान वृद्ध की ह्दय गति रूकने व अन्य बीमारियों के चलते मौत हो गई। वहीं राजीव नगर निवासी 68 वर्षीय वृद्धा की बीमारी के चलते मौत हो गई। स्वजनों के कहने पर मृतका का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया तो वह पॉजिटिव मिली। जिसके बाद स्वजनों के भी सैंपल करवाए गए है।

-----कोरोना मरीजों के लिए जिले में पर्याप्त बेड है। जो कोविड केयर सेंटर भी चल रहे है उनमें से 800 के करीब मरीज दाखिल है, जबकि 600 के करीब मरीज होम आइसोलेशन में है। जिले में कोरोना मरीजों के लिए चार हजार बेड की व्यवस्था है।

डा. प्रियंका सोनी, उपायुक्त, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.