Move to Jagran APP

Hisar coronavirus current Case: हिसार में लगातार तीसरे दिन कोरोना जीरो पर आउट, अब 2 एक्टिव केस

हिसार में अब तक कुल मिलाकर 53976 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 52834 स्वस्थ हुए हैं। रिकवरी रेट 97.88 फीसद है। वही कोरोना की पहली लहर में 17147 संक्रमित मिल चुके हैं जबकि दूसरी लहर में 36829 संक्रमित मिले हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 04:21 PM (IST)
Hisar coronavirus current Case: हिसार में लगातार तीसरे दिन कोरोना जीरो पर आउट, अब 2 एक्टिव केस
हिसार में कोरोना पूरी तरह से काबू में आ चुका है, संक्रमण दर न के बराबर है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार में लगातार तीसरे दिन कोरोना जीरो पर आउट हो गया। यानी लगातार तीसरे दिन कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला। जिले में अब महज कोरोना के दो ही एक्टिव केस है अब कुल मिलाकर 53976 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 52834 स्वस्थ हुए हैं। रिकवरी रेट 97.88 फीसद है। वही कोरोना की पहली लहर में 17147 संक्रमित मिल चुके हैं जबकि दूसरी लहर में 36829 संक्रमित मिले हैं। गौरतलब है कि जिले में अप्रैल के मध्य से लेकर मई तक कोरोना के बहुत अधिक संक्रमित मिले थे। उस दौरान महामारी को लेकर जिले में हाहाकार मचा हुआ था। महामारी के दौर में आम लोगों को अस्पतालों में बेड तक नसीब नहीं हो पाए थे। ऐसे में कुछ लोगों ने बेड ना मिलने पर दम भी तोड़ा था।

loksabha election banner

बेड की कमी के साथ-साथ आक्सीजन वेंटिलेटर, आईसीयू के लिए अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़े थे, लेकिन इसके बावजूद अस्पतालों में यह सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी। आक्सीजन ना मिलने से कई मरीजों ने दम तोड़ा था। शहर के निजी अस्पताल में भी आक्सीजन ना मिलने के कारण पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया था। उस दौरान उपायुक्त को आक्सीजन प्लांट का दौरा कर अस्पतालों के लिए आक्सीजन का कोटा निर्धारित करना पड़ा था। हालांकि अब तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार तैयारियों में जुटा है।

अब स्वास्थ्य विभाग सेक्टर -14 में अपनी खुद की लैब स्थापित कर रहा है। सिविल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट बनाने की भी तैयारी चल रही है, हालांकि सिविल अस्पताल में एक आक्सीजन प्लांट है जो दूसरी लहर के दौरान लगाया गया था लेकिन यहां से आक्सीजन की आपूर्ति अधिक नहीं हो पा रही थी। इसलिए एक और प्लांट लगाने पर विचार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.