Move to Jagran APP

हिसार कोरोना अपडेट: हिसार में अब कुल 17 एक्टिव केस, 330 संक्रमितों की हो चुकी मौत

हिसार में कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 17 हजार 173 तक जा पहुंची है। अब जिला में एक्टिव केस की संख्या 17 है। जबकि 16 हजार 826 संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक जिला में कोरोना से 330 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 09:28 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 09:28 AM (IST)
हिसार कोरोना अपडेट: हिसार में अब कुल 17 एक्टिव केस, 330 संक्रमितों की हो चुकी मौत
हिसार में कोरोना केस कम हैं मगर सावधानी अभी भी जरूरी है

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना केस फिर सामने आने लगे हैं। जिला में वीरवार को 2 नए केस संक्रमण के सामने आए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है और वैक्सीनेशन की जा रही है। वीरवार को 93 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवाएं ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

loksabha election banner

वीरवार को जिला में कोरोना के 2 नए केस सामने आए। इसके साथ ही कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 17 हजार 173 तक जा पहुंची है। अब जिला में एक्टिव केस की संख्या 17 है। जबकि 16 हजार 826 संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी मिल चुकी है। अब तक जिला में कोरोना से 330 लोगों की मौत हो चुकी है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण को लेकर अभियान तेज कर दिया है।

वीरवार को जिला में 25 जगह टीकाकरण का अभियान चलाया गया। 25 सेशन लगाए गए और इन सेशन के दौरान 93 लोगों का टीकाकरण किया गया। 45 से 60 वर्ष तक के गंभीर बीमारियों से ग्रसित 17 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक आयु के 76 बुजुर्गों ने भी अपने निर्धारित केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। वीरवार को 20 हेल्थ वर्कर को पहली डोज लगी। जबकि 6 हेल्थ को दूसरी डोज लगाई गई।

बता दें कि भले ही हिसार में कोरोना केस कम हैं, मगर अभी सावधानी जरूरी है। महाराष्‍ट्र में जिस तरह से कोरोना के के सामने आ रहे हैं स्थिति चिंताजनक है। इसलिए किसी भी शहर के लिए लापरवाही भारी पड़ सकती है। महाराष्‍ट्र में 21 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है तो यहां मिलने वाले केसों की संख्‍या बाकी कई देशों की तुलना में ज्‍यादा है। एक ही दिन में दस हजार से ज्‍यादा संक्रमित मिल रहे हैं। इसलिए सावधानी बेहद जरूरी है। हिसार में बीते कई दिनों से कोरोना केस 20 के आसपास ही बने हुए हैं मगर यह आंकड़ा कभी भी बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.