Move to Jagran APP

विरोध के बीच रोहतक पहुंचे सीएम मनोहर लाल, सांसद अरविंद शर्मा के पिता को दी श्रद्धांजलि, तनाव की स्थिति

मुख्यमंत्री शहीद मदनलाल धींगड़ा कम्यूनिटी सेंटर में सांसद डा. अरविंद शर्मा के पिता सतगुरु दास शर्मा की सत्रहवीं व रस्म पगड़ी कार्यक्रम में पहुंचे हैं। आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया था। इसके बाद पुलिस और उनकी झड़प में कईयों को चोटें आई हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 02:26 PM (IST)
विरोध के बीच रोहतक पहुंचे सीएम मनोहर लाल, सांसद अरविंद शर्मा के पिता को दी श्रद्धांजलि, तनाव की स्थिति
रोहतक के बाबा मस्तनाथ में बने हेलीपैड पर सीएम का विरोध करने के लिए पहुंचे आंदोलनकारी

रोहतक, जेएनएन। कृषि कानूनों को लेकर आंदोलनकारियों द्वारा किए जा रहे विरोध के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक पहुंचे हैं। वे पुराना आइटीआइ ग्राउंड में सांसद डॉ अरविंद शर्मा के पिता सतगुरु दास शर्मा की सत्रहवीं व रस्म पगड़ी कार्यक्रम में पहुंचे हैं। स्वर्गीय सतगुरु दास शर्मा को पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़, मंत्री मूलचंद शर्मा भी पहुंचे हैं। अलवर से भाजपा सांसद बाबा बालक नाथ योगी सहित अन्य साधू-संत भी मौजूद हैं। भजन भी  प्रस्तुत किए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सतगुरु दास शर्मा को सामाजिक और सफेद कपड़ों में संत की संज्ञा दी। उन्होंने ताउम्र समाज हित में काम किया। वे मिलनसार व्यक्तिगत के इंसान थे।

loksabha election banner

किसान आंदोलन के चलते शहर को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है। रोहतक के अलावा सोनीपत और झज्जर से भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। मुख्यमंत्री शहीद मदनलाल धींगड़ा कम्यूनिटी सेंटर में सांसद डा. अरविंद शर्मा के पिता सतगुरु दास शर्मा की सत्रहवीं व रस्म पगड़ी कार्यक्रम में शिरकत करना था। औघड़ पीर डेरे के विवाद को लेकर मिशन एकता समिति की अध्यक्ष कांता आलड़िया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया था।

सांसद अरविंद शर्मा के पिता को पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए सीएम मनोहर लाल

पुलिस ने शनिवार सुबह ही उसे व समर्थकों को हिरासत में ले लिया था। साथ ही, किसान संगठनों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखी गई। बाबा मस्‍तनाथ विश्‍वविद्यालय में हेलीपैड के बाहर पुलिस तैनात रही, मगर यहां सीएम के पहुंचने से पहले ही आंदोलनकारी पहुंच गए और पुलिस से भिड़ गए। किसानों को भी चोटें आई हैं तो वही पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

पुलिस लाइन में उतारा गया है हेलीकॉप्टर

अस्थल बोहर के पास ग्रामीण और पुलिस आमने-सामने हैं। रह-रहकर तनावपूर्ण स्थिति बन रही है अभी तक किसान यही डटे हुए हैं। तनावपूर्ण माहौल के बीच आई एक एंबुलेंस को पुलिस ने रास्ते में लगाई जेसीबी को हटाकर जाने दिया। उसके बाद फिर से रास्ता बंद कर दिया गया है। पुलिस और किसान आमने-सामने हैं। इसी विरोध के चलते सीएम को बाबा मस्‍तनाथ हेलीपैड पर उतारने की बजाए पुलिस लाइन ऐरिया में लेकर गए। यहां से वे सांसद अरविंद शर्मा के यहां पहुंचे हैं।

पुलिस और ग्रामीण आमने सामने, पुलिसकर्मी का फूटा सिर

सीएम का विरोध करने के लिए बोहर गांव के लोग पहुंचे हैं। यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस झड़प में एक पुलिसकर्मी का सिर भी फूट गया। पुलिसकर्मी के सिर से खून बहने लगा। पुलिसकर्मी को प्राथमिक उपचार दिया गया।

चोट लगने के बाद कपड़े से खून के बहाव को रोकने का प्रयास करता पुलिसकर्मी

ग्रामीणों पर किया लाठीचार्ज, चोटें आई

ग्रामीणों के विरोध करने के दौरान तनाव इतना बढ़ गया कि पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। ग्रामीणों ने भी पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। इस झड़प में दोनों ही तरफ के लोग चोटिल हुए हैं। लाठीचार्ज के बाद तनाव और भी ज्‍यादा बढ़ गया है। आंदोलनकारियों को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है।

लाठीचार्ज के दौरान घायल हुआ बुजुर्ग आंदोलनकारी

इनको लगाया गया ड्यूटी मजिस्ट्रेट

  • ड्यूटी मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारी
  • एसडीएम महम मेजर गायत्री अहलावत डीएसपी शमशेर सिंह
  • हुडा इस्टेट आफिसर बीबी गोगिया डीएसपी सज्जन कुमार
  • एमडी शुगर मिल रोहतक मानव मलिक डीएसपी महेश कुमार
  • नगर निगम संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार डीएसपी नरेंद्र कादयान
  • पीजीआइएमएस के अतिरिक्त निदेशक सुरिंद्र डीएसपी सुशीला
  • डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़ संबंधित थाना प्रभारी
  • तहसीलदार कलानौर मदन लाल संबंधित थाना प्रभारी
  • बीडीपीओ सांपला सुमित कुमार संबंधित थाना प्रभारी
  • नायब तहसीलदार महम राजकुमार संबंधित थाना प्रभारी

विरोध नहीं करेंगे : प्रीत सिंह

किसान सभा के जिलाध्यक्ष प्रीत सिंह का कहना था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसी राजनीतिक कार्यक्रम में नहीं आ रहे हैं। सांसद के पिता की सत्रहवीं व रस्म पगड़ी के सामाजिक कायक्रम में आ रहे हैं। नैतिकता के आधार पर विरोध नहीं करेंगे। हालांकि गांवों से किसानों के फोन भी आ रहे हैं, लेकिन उनको विरोध प्रदर्शन नहीं करने की अपिल की गई है। बता दें कि लगता है कि उनकी अपील काम नहीं आई और सीएम का विरोध करने के लिए लोग पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.