Move to Jagran APP

हरियाणा में धुंध ने किया बेहाल, 22 जनवरी को फिर से बूंदाबांदी के आसार, फसलों को मिलेगा फायदा

मौसम की पहली बार कालोनियों तक धुंध देखने को मिल रही है। मौसम विशेषज्ञ मानकर चल रहे हैं कि अभी सात दिनों के अंदर मौसम परिवर्तनशील रहेगा। शुक्रवार को भी धुंध रहने के आसार हैं। इसी तरह 22 जनवरी को फिर से गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 02:24 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 02:24 PM (IST)
हरियाणा में धुंध ने किया बेहाल, 22 जनवरी को फिर से बूंदाबांदी के आसार, फसलों को मिलेगा फायदा
हरियाणा में मौसम बार बार करवट ले रहा है

जागरण संवाददाता, रोहतक। मौसम ने फिर से करवट ली है। इस मौसम की पहली बार कालोनियों तक धुंध देखने को मिल रही है। मौसम विशेषज्ञ मानकर चल रहे हैं कि अभी सात दिनों के अंदर मौसम परिवर्तनशील रहेगा। शुक्रवार को भी धुंध रहने के आसार हैं। इसी तरह से 22 जनवरी को फिर से गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसलिए इन सात दिनों के अंदर तापमान बढ़ने और गिरने का क्रम जारी रह सकता है। धुंध आमजन के लिए जहां परेशानी बढ़ा रही है वहीं फसलों के लिए यह बेहद लाभदायक है और किसानों को भी अच्‍छी पैदावान मिल सकेगी।

loksabha election banner

धुंध ने राहगीरों की मुश्किल बढ़ाईं

मौसम में हुए परिवर्तन का असर यातायात पर भी पड़ा है। फिलहाल यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। दरअसल, दृश्यता पर भी असर पड़ा है। अभी तक धुंध और कोहरा होने से सुबह और देर रात सड़कों पर लंबी दूरी तय करना मुश्किल हो गया है। फिलहाल हादसों से बचने के लिए यातायात पुलिस ने प्रमुख स्थानों पर निगरानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही राहगीरों को भी सफर के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। यातायात नियमों का पालन भी करने की अपील की है।

रात में बूंदाबांदी और आधी रात में हुई बरसात

बुधवार की देर रात बूंदाबांदी शुरू हुई। मौसम में बदलाव के संकेत तो देर शाम ही मिल गए थे। बूंदाबांदी के साथ ही ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। वहीं, आधी रात को बूंदाबांदी बरसात में तब्दील हो गई। देर रात से सुबह तक रूक-रूककर बरसात हुई। वीरवार को धुंध के साथ ही आसमान में बादल के चलते मौसम ठंडा बना रहा।

आगामी सात दिन का संभावित मौसम :

तिथि : न्यूनतम तापमान : अधिकतम तापमान : संभावना

20 जनवरी : 08 : 14 : कम धुंध

21 जनवरी : 08 : 14 : कम धुंध

22 जनवरी : 09 : 12 : आसमान में बादल छाए रहने की संभावना, गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी

23 जनवरी : 10 : 11 : आसमान में बादल छाए रहने की संभावना व बूंदाबांदी-बरसात होने के आसार

24 जनवरी : 09 : 13 : सामान्य तौर से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं

25 जनवरी : 07 : 12 : आंशिक रूप से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.