Move to Jagran APP

अमेरिका की मिजूरी यूनिवर्सिटी में मास्टर डिग्री के लिए एचएयू के विद्यार्थी रविंद्र का चयन

रविंद्र ने आइईएलटीएस में नौ में से सात बैंड और जीआरई में 340 में से 299 अंक हासिल किए हैं। इनका चयन स्नातक व जीआरई स्कोर के आधार पर हुआ है। इन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ मिजूरी की तरफ से पूरी डिग्री के दौरान ट्यूशन फीस व छात्रवृति भी प्रदान की जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 03:49 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 03:49 PM (IST)
अमेरिका की मिजूरी यूनिवर्सिटी में मास्टर डिग्री के लिए एचएयू के विद्यार्थी रविंद्र का चयन
अमेरिका के कोलम्बिया की यूनिवर्सिटी ऑफ मिजूरी में दाखिला पाने वाले एचएयू का विद्यार्थी रविंद्र

हिसार, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र रविंद्र बेनीवाल का चयन दो वर्षीय स्नातकोत्तर प्रोग्राम में अमेरिका के कोलम्बिया की यूनिवर्सिटी ऑफ मिजूरी में डिग्री के लिए हुआ है। फतेहाबाद जिले के रत्ताखेड़ा गांव के रविंद्र पुत्र कृपाल सिंह बेनीवाल का चयन स्नातकोत्तर डिग्री प्रोग्राम में हुआ है जिसके तहत वह स्नातकोत्तर के मुख्य विषय खाद्य विज्ञान में सलाहकर डा. पॉवेल सोमवत के मार्गदर्शन में अपनी डिग्री पूरी करेंगे। उनका चयन उनके द्वारा बीएससी, जीआरई और आइईएलटीएस में प्राप्त स्कोर एवं बैंड के द्वारा हुआ है।

loksabha election banner

आइईएलटीएस में नौ में से सात बैंड पाए

रविंद्र ने आइईएलटीएस में नौ में से सात बैंड और जीआरई में 340 में से 299 अंक हासिल किए हैं। इनका चयन स्नातक व जीआरई स्कोर के आधार पर हुआ है। इन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ मिजूरी की तरफ से पूरी डिग्री के दौरान ट्यूशन फीस व छात्रवृति भी प्रदान की जाएगी। विद्यार्थी की डिग्री अगस्त 2021 से शुरू होगी और अगस्त 2023 तक पूरी होगी। इस चयन पर कुलपति प्रो. समर सिंह ने विद्यार्थियों के चयन पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. बीआर कंबोज व स्नातकोत्तर अधिष्ठाता डा. राजवीर सिंह ने विद्यार्थी की कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए अपनी पढ़ाई पूरी करने की शुभकामनाएं दी। यह जानकारी अंतरराष्ट्रीय मामलों के संयोजक डा. दलविंद्र सिंह ने दी है।

अपने दादा को मानते हैं आदर्श, विश्वविद्यालय प्रशासन के सहयोग के लिए किया धन्यवाद

रविंद्र अपने अपने दादा रामस्वरूप बेनीवाल को अपना आदर्श मानते हैं। उनके दादा बिश्नोई सभा रतिया के प्रधान भी हैं। उनके दादा हमेशा उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते रहते हैं। इसके लिए उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.