Move to Jagran APP

Haryana College Admission: स्नातक संकायों में दाखिले को आनलाइन आवेदन का आज अंतिम दिन

विद्यार्थियों को स्नातक संकायों में दाखिले के लिए एडमिशन पोर्टल पर आनलाइन आवेदन करना अनिवार्य किया गया है। अगर विद्यार्थी आनलाइन आवेदन नहीं करते हैं तो वे दाखिला भी नहीं ले सकते हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिले से वंचित विद्यार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 08:27 AM (IST)
Haryana College Admission: स्नातक संकायों में दाखिले को आनलाइन आवेदन का आज अंतिम दिन
उच्चतर शिक्षा विभाग ने कालेजों में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए विद्यार्थियों को दिया था अतिरिक्त मौका

जागरण संवाददाता,झज्जर : स्नातक संकायों में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन करने को विद्यार्थियों के पास अंतिम दिन बचा हुआ है। विद्यार्थियों को स्नातक संकायों में दाखिले के लिए एडमिशन पोर्टल पर आनलाइन आवेदन करना अनिवार्य किया गया है। अगर विद्यार्थी आनलाइन आवेदन नहीं करते हैं तो वे दाखिला भी नहीं ले सकते हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिले से वंचित विद्यार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया था। जिसके तहत 15 नवंबर से एडमिशन पोर्टल खोल दिया।

loksabha election banner

इन विद्यार्थियों को आनलाइन आवेदन का 21 नवंबर तक का समय दिया गया था। जिसके बाद विद्यार्थी पोर्टल पर जाकर आनलाइन आवेदन करके दाखिला ले सकते हैं। वहीं कालेज में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 22 नवंबर निर्धारित की गई है। आनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थी कालेजों में 22 नवंबर तक दाखिला ले सकते हैं।

जिले की बात करें तो अधिकतर कालेजों में काफी सीटें रिक्त हैं। ऐसे में उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दोबारा से खोला गया पोर्टल विद्यार्थियों ही नहीं कालेज के लिहाज से भी अच्छा रहा। जिससे कि दाखिले से वंचित विद्यार्थियों को दाखिला लेने का मौका मिला है। जो विद्यार्थी पहले दाखिला नहीं ले पाए थे, उन्होंने अब दाखिला लिया। कालेजों के पास भी दाखिला प्रक्रिया के माध्यम से सीटें भरने का मौका था। लेकिन करीब एक सप्ताह के लिए पोर्टल खोलने के बाद भी काफी सीटें रिक्त बच गई।

हालांकि अभी भी कालेजों में खाली सीटों पर दाखिलों की ओपन काउंसलिंग जारी है। विद्यार्थी आनलाइन आवेदन करके कालेज में दस्तावेज जमा करवाकर दाखिला ले सकते हैं। दाखिले के लिए आनलाइन व आफलाइन फीस जमा करवाने का विकल्प दिया गया है। वहीं दूसरे और तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों के प्रवेश की अंतिम तिथि भी बढ़ाकर 26 नवंबर कर दी गई है।

पुराने विद्यार्थी भी कालेज में जाकर फीस जमा करवा सकते हैं। स्नातकोत्तर संकायों की बात करें तो ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिला प्रक्रिया जारी है। अभी तक ओपन काउंसिलिंग के तहत दाखिले के अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.