Move to Jagran APP

Haryana College Admission: जल्‍दी करें, स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए केवल दो दिन शेष

विद्यार्थियों के पास पीजी कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए दो दिन का समय ही शेष बचा हुआ है। ऐसे में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी बिना देरी किए ओपन काउंसिलिंग में भाग लें। साथ ही स्नातकोत्तर संकायों में दाखिला लेने का यह अंतिम मौका बचा हुआ है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 08:20 AM (IST)
Haryana College Admission: जल्‍दी करें, स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए केवल दो दिन शेष
30 नवंबर तक ले सकते हैं ओपन काउंसिलिंग के जरिए पीजी कक्षाओं में दाखिला

जागरण संवाददाता,झज्जर : स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए पिछले करीब दो माह से प्रक्रिया चल रही है, जो अब थमने जा रही है। विद्यार्थियों के पास पीजी कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए दो दिन का समय ही शेष बचा हुआ है। ऐसे में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी बिना देरी किए, ओपन काउंसिलिंग में भाग लें। साथ ही स्नातकोत्तर संकायों में दाखिला लेने का यह अंतिम मौका बचा हुआ है। इसलिए विद्यार्थियों को देरी नहीं करनी चाहिए। बता दें कि 5 अक्टूबर से स्नातकोत्तर संकायों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है।

loksabha election banner

पहले आनलाइन आवेदन मांगे और फिर मेरिट लिस्ट के आधार पर दाखिले हुए। वहीं अब बची हुई सीटों पर 12 नवंबर से ओपन काउंसिलिंग चल रही है। ओपन काउंसिलिंग करीब 20 दिन चलने के बाद अब 30 नवंबर को थम जाएगी। इसलिए स्नातकोत्तर संकायों में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों के पास मंगलवार तक का ही समय शेष बचा हुआ है। हालांकि फिलहाल काफी कम विद्यार्थी स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए कालेजों में पहुंचकर ओपन काउंसिलिंग में भाग ले रहे हैं। इसलिए दाखिले से वंचित सभी विद्यार्थियों के पास 30 नवंबर तक ही दाखिले का विकल्प खुला है।

जिले की बात करें तो पांच कालेजों में ही स्नातकोत्तर संकायों की कक्षाएं हैं। इनमें राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय झज्जर, राजकीय महाविद्यालय बादली, राजकीय महाविद्यालय बिरोहड़, महाराजा अग्रसेन महिला महाविद्यालय झज्जर तथा वैश्य आर्य कन्या महाविद्यालय बहादुरगढ़ शामिल हैं। जिले के इन कालेजों के कुछ संकायों में अभी भी सीटें रिक्त बची हुई हैं। पीजी कक्षाओं में उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिला का विकल्प दिया गया है।

वहीं स्नातक संकायों में दाखिला प्रक्रिया पहले ही थम चुकी है। स्नातक संकायों में ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिला लेने की अंतिम तिथि 22 नवंबर निर्धारित की गई थी। साथ ही कालेजों में द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों की दाखिला प्रक्रिया भी चली। जो 26 नवंबर को समाप्त हो चुकी है। अब केवल स्नातकोत्तर संकायों में ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से दाखिले का अंतिम मौका बचा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.