Move to Jagran APP

सैड स्टोरी बनते-बनते बची इनके प्‍यार की कहानी, फिर यूं लौटी जिंदगी में बहार

कहते हैं सच्‍चे प्‍यार को मंजिल जरूर मिलती है। हिसार में एक प्रेमी युगल का प्‍यार सैड स्‍टोरी बनते-बनते बच गया। खुदकुशी को कोश्‍ािश्‍ा के बाद दाेनों की अस्‍पताल में शादी हुई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 10:39 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 02:22 PM (IST)
सैड स्टोरी बनते-बनते बची इनके प्‍यार की कहानी, फिर यूं लौटी जिंदगी में बहार
सैड स्टोरी बनते-बनते बची इनके प्‍यार की कहानी, फिर यूं लौटी जिंदगी में बहार

जेएनएन, हिसार। कहते हैं सच्‍चे प्‍यार करने वालों काे कोई जुदा नहीं कर सकता। ऐसा ही कुछ यहां हुआ। एक प्रेमी युगल के प्‍यार का अफसाना सैड स्टाेरी बनते-बनते बच गया और उनकी जिंदगी में बहार लौट आई। यहां एक युवक और युवती को अपना प्‍यार परवान चढ़ता नहीं दिखा और उनको लगा कि  परिवार वाले उन्हें अंतरजातीय विवाह की इजाजत नहीं देंगे। इसके बाद दाेनों ने साथ मरने की ठानी और जहर खा लिया। गनीमत रही कि समय पर दोनों को अस्पताल पहुंचा दिया गया और उनकी जान बच गई। उनकी हालत सुधरी तो दोनों के परिवार वालों ने अस्पताल में ही उनका ववाह करा दिया।

loksabha election banner

प्रेमी जोड़े ने खाया जहर, तबीयत सुधरी तो अस्पताल में करा दी गई शादी

पीरांवाली गांव के 23 वर्षीय गुरमुख सिंह और विद्युत नगर की 20 साल की युवती एक साल पहले मिले थे। दोनों में प्रेम हो गया। वे एक दूसरे से मिलते और बातें करते। वे साथ घर बसाने के ताने-बाने बुनते। लेकिन उन्हें लगता था कि दोनों की जाति अलग-अलग है, इसलिए परिवार वाले उनके विवाह की अनुमति नहीं देंगे। सो, तीन दिन पहले उन्होंने एक खतरनाक फैसला लिया।

दोनों शहर के ऋषिनगर में स्थित एक कैफे में पहुंचे। कुछ देर बातें कीं और फिर जहर खा लिया। कुछ देर बाद कैफे के स्टाफ ने दोनों उल्टियां करते देखा तो पूछताछ की तो उन्‍हाेंने जहर खाने के बारे में बता दिया। गुरमुख सिंह से उसके परिजनों का मोबाइल नंबर लेकर स्‍टाफ ने उनको फोन किया और फौरन पहुंचने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: न बाजा और बराती, बीच चौराहे हुई यह अनोखी शादी, कारण जान कहेंगे वाह

गुरमुख के परिवार वाले तुरंत वहां पहुंचे और दोनों को डाबड़ा चौक के पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। समय पर उपचार मिल जाने से दोनों की जान बच गई। तब तक युवती के परिवार वाले भी पहुंच चुके थे। जब दोनों कुछ स्वस्थ हुए तो दोनों के परिवार वालों की रजामंदी से अस्पताल में ही एक दूसरे के गले में माला डालकर एक दूजे के हो गए।

बता देते तो हम धूमधाम से कर देते विवाह

युवती के पिता ने बताया कि बेटी यदि हमको पहले इस बारे में बता देती तो हम धूमधाम से दोनों का विवाह करा देते। हमने उनको माफ कर दिया है। अब तो यही कहा जा सकता है कि दोनों जल्द स्वस्थ हों और सुख-शांति से जीवन व्यतीत करें।

--------

दोनों को हमें बताना था

गुरमुख सिंह के पिता दलीप सिंह ने बताया कि दोनों बच्चों ने जहर खाकर गलती की। उनको पहले हमें शादी की इच्छा से अवगत कराना चाहिए था। हम बातचीत कर उनकी शादी करा देते। दोनों को यह कदम नहीं उठाना चाहिए था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.