Move to Jagran APP

गुरनाम चढूनी का हिसार में ऐलान, 23 मई तक किसानों के मुकदमें रद नहीं हुए तो 24 को होगा घेराव

किसानों ने सरकार को अपने तेवर दिखाते हुए लाॅकडाउन के दौरान हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पर सीएम मनोहर लाल व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ लाॅकडाउन उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहीं किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने की बात कही।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 05:11 PM (IST)
गुरनाम चढूनी का हिसार में ऐलान, 23 मई तक किसानों के मुकदमें रद नहीं हुए तो 24 को होगा घेराव
हिसार में चढूनी बोले - लाॅकडाउन में अस्पताल का उद्घाटन करने वाले सीएम व अधिकारियों पर दर्ज हो मुकदमा

हिसार/हांसी, जेएनन। सीएम आगमन के दिन किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद हिसार पुलिस द्वारा किसानों पर दर्ज किए मुकदमों के विरोध में रामायण टोल प्लाजा पर किसानों ने पंचायत कर सोमवार को कमीश्नर का घेराव करने का ऐलान कर दिया। सरकार की हरकत से नाराज किसानों ने कहा कि अगर इससे भी सरकार नहीं मानी तो फिर सांसदों व विधायकों का घेराव किया जाएगा।

loksabha election banner

किसानों ने सरकार को अपने तेवर दिखाते हुए लाॅकडाउन के दौरान हिसार में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पर सीएम मनोहर लाल व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ लाॅकडाउन उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की। किसानों ने चौधरीवास टोल पर आगामी शनिवार को सभी टोल प्लाजा से किसान एकत्रित होंगे व मीटिंग करेंगे।

बता दें कि किसानों की रामायण टोल प्लाजा पर 24 घंटे के अंदर दूसरी पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें गुरनाम सिंह चढूनी के अलावा विधायक सोमबीर सांगवान ने भी शिरकत की। कई घंटे तक चली पंचायत में किसान नेताओं ने अपना पक्ष रखा और सरकार के खिलाफ विरोध तेज करने की बात कही। किसानों ने कहा कि जब सीएम लाॅडाउन में अस्पताल का उद्घाटन करके कानून तोड़ रहे हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया।

किसानों ने कहा कि वह ऐसे मुकदमों से डरने वाले नहीं हैं और आन्दोलन को सफल करके ही दम लेंगे। गुराम सिंह चढूनी ने पंचायत के बाद ऐलान किया कि किसानों का लाठीचार्ज व इसके बाद दर्ज हुए मुकदमों के विरोध में अगर 23 तक सभी दर्ज मुकदमे वापस नहीं हुए तो 24 को  हिसार मै कमिश्नर का करेंगे घेराव अगर फिर भी नहीं मांगे नहीं मानी तो 26 को सभी सांसद व विधायकों का करेंगे घेराव  भाजपा व जजपा के नेताओं का घेराव किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.