Move to Jagran APP

हिसार में बिना मास्‍क लगाए जा रहा था दूल्‍हा, पुलिस ने नीचे उतार करवाया कोरोना टेस्‍ट

हिसार जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8910 हो गई है। 7667 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 86.05 फीसद पर पहुंच गया है। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:59 AM (IST)
हिसार में बिना मास्‍क लगाए जा रहा था दूल्‍हा, पुलिस ने नीचे उतार करवाया कोरोना टेस्‍ट
हिसार में 139 नए केस सामने आए हैं तो वहीं 4 मरीजों की एक ही दिन में मौत हो गई

हिसार, जेएनएन। हिसार में काेराेना केस लगातार सामने आ रहे हैं। बीते कई दिनों से आंकड़ा 100 के उपर ही रहता है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएमओ डा. रत्नाभारती व डिप्टी सीएमओ, व डा. सुभाष खटरेजा के नेतृत्व में शनिवार को बिना मास्क पहनने वालों के सैंपल लेने का अभियान जारी रखा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फव्वारा चौक पर 69 लोगों के सैंपल किए। मगर इस दौरान एक रोचक मामला सामने आया। दुल्‍हन को लेने कार में बैठ जा रहे दूल्‍हे ने मास्‍क नहीं लगाया था। पुलिस ने देखा तो दूल्‍हे ने मुंह पर रुमाल रख लिया। मगर पुलिस नहीं मानी और दूल्हे को कार से नीचे उतार कर उसका का भी सैंपल किया गया।

loksabha election banner

वहीं शनिवार को हिसार में कोरोना के 139 मामले मिले, वहीं 103 मरीज स्वस्थ हुए। इसके अलावा कोरोना से चार की मौत भी हुई। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 8910 हो गई है। 7667 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 86.05 फीसद पर पहुंच गया है। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है।

फरवरी से लेकर अब तक 138142 सैंपल हुए हैं जो जिले की साढ़े 17 लाख जनसंख्या के करीब 7.89 फीसद हैं। कुल सैंपल में से 126508 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, जो कुल सैंपल के 91.57 फीसद है। जिले में कोरोना सैंपलिंग बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान और अग्रोहा मेडिकल में लैब स्थापित की गई थी। जिससे कोरोना की सैंपलिंग में तेजी आई। इससे पहले रोहतक व सोनीपत की लैब में सैंपल जांच के लिए भेजने पड़ते थे।

गायक व दो डाक्टर मिले पॉजिटिव

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि शनिवार को मिले मामलों में अग्रोहा मेडिकल में काउंट ब्रांच में क्लर्क, एक विद्यार्थी और एक डाक्टर, को-ऑपरेटिव बैंक में कर्मचारी, शिक्षक, गवर्नमेंट कॉलेज के ङ्क्षप्रसिपल, पुलिस विभाग में एएसआइ, सिविल अस्पताल में दो कंप्यूटर ऑपरेटर, चपरासी, मॉडल टाउन में एक गायक, ग्रीन पार्क के नजदीक एक डाक्टर, नगर निगम में कर्मचारी, ङ्क्षजदल कंपनी का कर्मचारी, गोयल सुपर मार्केट में कर्मचारी, डीईओ ऑफिस असिस्टेंट, पीएनबी में कर्मचारी, हिसार केंट में सेनाकर्मी, एचपी कॉटन मिल में कर्मचारी, ऑटो मोबाइल कंपनी का कर्मचारी, करीब 10 दुकानदार, चार शिक्षक व 8 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना से चार की मौत

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को कोरोना से चार मौत के मामले पोर्टल पर अपडेट हुए। इनमें सिटी थाना रोड निवासी 71 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वृद्धा, बरवाला में सेक्टर तीन निवासी 82 वर्षीय वृद्धा और जिंदल आदर्श कालोनी निवासी 59 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गई। तीनों मरीज अग्रोहा मेडिकल में दाखिल थे। इनके अलावा हांसी की आदर्श नगर कालोनी निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की आधार अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। सभी मरीजों को सांस लेने में समस्या हो रही थी। सभी वेंटिलेटर पर थे।

मास्क ना पहनने वालों के 69 लोगों के किए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएमओ डा. रत्नाभारती व डिप्टी सीएमओ, व डा. सुभाष खटरेजा के नेतृत्व में शनिवार को बिना मास्क पहनने वालों के सैंपल लेने का अभियान जारी रखा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फव्वारा चौक पर 69 लोगों के सैंपल किए। इस दौरान एक दूल्हे का भी सैंपल किया गया।

अधिक उम्र के लोग नहीं होंगे होम आइसोलेट

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 50 से अधिक उम्र के कोरोना मरीजों को होम आइसोलेट नहीं किया जाएगा। इन मरीजों के लिए सिविल व अग्रोहा मेडिकल में सुविधाएं बढ़ाई गई है। इन्हें घर की बजाय अस्पताल में उपचार दिया जाएगा।

------------

जिले में मास्क न पहनने वालों लोगों के सैंपल करवाए जा रहे हैं। साथ ही उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा शारीरिक दूरी का पालन करनेे के लिए कहा जा रहा है।

डा. रत्ना भारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.