Move to Jagran APP

गुजवि में 22वीं एथलेटिक मीट में 225 खिलाड़ी लेंगे भाग, लड़कियां भी लड़कों से नहीं रहीं पीछे

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 22वीं एथलेटिक मीट का मंगलवार को आयोजन हुआ। इस एथलेटिक मीट में यूटीडी सहित 17 महाविद्यालयों के 225 खिलाड़ी भाग ले रहे है और लड़कियां भी लड़कों से पीछे नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 09:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 09:41 PM (IST)
गुजवि में 22वीं एथलेटिक मीट में 225 खिलाड़ी लेंगे भाग, लड़कियां भी लड़कों से नहीं रहीं पीछे
गुजवि में 22वीं एथलेटिक मीट में 225 खिलाड़ी लेंगे भाग, लड़कियां भी लड़कों से नहीं रहीं पीछे

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 22वीं एथलेटिक मीट का मंगलवार को आयोजन हुआ। इस एथलेटिक मीट में यूटीडी सहित 17 महाविद्यालयों के 225 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और लड़कियां भी लड़कों से पीछे नहीं हैं। मुख्यातिथि डीआईजी बलवान सिंह राणा ने एथलेटिक मीट का उद्घाटन किया। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के एसोसिएट एग्जीक्युटिव काऊंसिल मेम्बर एचएस भादू व विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा, खेल निदेशालय के निदेशक डा. एसबी लुथरा व सहायक खेल निदेशक मृनालिनी नेहरा सहित अन्य कोच मौजूद रहे।इस एथलीट मीट में खेल विभाग की काफी खामियां सामने आई। लंबी कूद में खिलाड़ियों के लिए फटे हुए गद्दे लगाए हुए थे और ऊंची कूद के लिए पोल पर जुगाड़ किया हुआ था। इससे खिलाड़ियों को काफी परेशानी हुई।लंबी कूद में छलांग लगाते समय बार-बार खिलाड़ी फटे गद्दे के कारण संतुलन बिगड़ने से गिर रहे थे और ऊंची कूद में छलांग लगाते समय बार-बार डंडा खिलाड़ियों के पांव में उलझ रहा था और साथ ही गिर जाता था। यह देखकर एक कोच ने भी कहा था कि यह क्या कर रखा है, पहले इसे ठीक करो। मगर खेल विभाग के किसी भी स्टाफ ने सुध नहीं ली। जब खिलाड़ियों के परेशानी बनने लगी और मीडियाकर्मियों व अन्य लोगों ने फोटो खींचनी शुरू की। इसके बाद स्टाफ ने अलग से गद्दा लगाया। तब जाकर खिलाड़ियों को राहत मिली। इस दौरान डीन अकेडिमिक प्रो. हरभजन बंसल, प्रो. विक्रम कौशिक, प्रो. विनोद कुमार बिश्नोई, डा. अनिल भानखड़, कोच कृष्ण कुमार, विनोद कुमार, सुरेश कुमार, विकास कुमार, संदीप राणा व अजीत रंगा मौजूद रहे।

loksabha election banner

-------------

---------------- यह रहे परिणाम लड़कों की 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय हांसी के आकाश ने पहला, यूटीडी के संजय सिंह ने दूसरा व राजकीय महाविद्यालय नारनौंद के मनदीप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों में एफजीएम की प्रमिला ने पहला, सीआरएम जाट महाविद्यालय के नितिन ने दूसरा व राजकीय पीजी महाविद्यालय की उजाला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। -------------- डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में लड़कों में सीआरएम जाट महाविद्यालय के अनिल पहले, रोहित दूसरे व राजकीय पीजी महाविद्यालय के भारत तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में राजकीय पीजी महाविद्यालय की तनु पहले, राजकीय महिला महाविद्यालय की कोमल दूसरे व एफसी महाविद्यालय की भतेरी स्थान पर रही। --------------- लड़कों की 10 हजार मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सीआरएम जाट महाविद्यालय के संदीप ने पहला, राजकीय महाविद्यालय बरवाला के विनोद ने दूसरा व डीएन महाविद्यालय के संजय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों में एसडीएम हांसी की निर्मल देवी ने पहला, राजकीय पीजी महाविद्यालय की अनीता ने दूसरा व जाट महाविद्यालय की नितिन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ---------------- लड़कों की जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय के रविन्द्र पहले, राजकीय महाविद्यालय नलवा के अरूण दूसरे व डीएन महाविद्यालय के रक्षित तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में राजकीय पीजी महाविद्यालय की तन्नु पहले, एफसी महाविद्यालय की ज्वाला दूसरे व महारानी लक्ष्मीबाई महाविद्यालय की खुशबू तीसरे स्थान पर रही।

---------------- लड़कों की 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सचिन पहले, प्रवीन दूसरे व गुरमीत तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में एफजीएम आदमपुर की अन्नु पहले, राजकीय पीजी महाविद्यालय की उजाला दूसरे व राजकीय महिला महाविद्यालय की नवीता तीसरे स्थान पर रही। लड़कों की 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सीआरएम जाट महाविद्यालय के भूपेन्द्र पहले, राजकीय महाविद्यालय बालसमंद के मोहित दूसरे व राजकीय महाविद्यालय आदमपुर के अभिषेक तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में डीएन महाविद्यालय की प्रीति पहले, महिला महाविद्यालय की ईशा दूसरे व डीएन महाविद्यालय की पलक तीसरे स्थान पर रही। ---------------- लड़कों की ऊंची कूद प्रतियोगिता में सीआरएम जाट महाविद्यालय के अभिषेक पहले, नवेन्द्र दूसरे व डीएन महाविद्यालय के अमित तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में राजकीय पीजी महाविद्यालय की तन्नु पहले, एसडी महाविद्यालय की अंजलि व एफजीएम आदमपुर की शीनू तीसरे स्थान पर रही। --------------- लड़कों की पोल वाल्ट प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय के प्रतीक पहले, सीआरएम जाट महाविद्यालय के दिनेश दूसरे व सन्नी तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में सीआरएम जाट महाविद्यालय की ज्योति पहले, एफसी महाविद्यालय की ज्वाला दूसरे व सीआरएम जाट महाविद्यालय की प्रिया तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों की रिले दौड़ प्रतियोगिता में राजकीय पीजी महाविद्यालय की उजाला, सुनीता, अनिता व तन्नु प्रथम स्थान पर रही। राजकीय महिला महाविद्यालय हिसार की खुशबू, अनीता, रितिका व प्रिया दूसरे व डीएन महाविद्यालय की पलक, मनीषा, महिमा व प्रीति तीसरे स्थान पर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.