Move to Jagran APP

जेआरएफ क्‍वालीफाई नहीं होने पर एमडीयू के हॉस्‍टल में छात्रा ने फंदा लगा की आत्‍महत्‍या

छात्रा एमडीयू में ही जियोग्राफी विभाग में पढ़ती थी। पहचान झज्जर के तलाव गांव की रहने वाली राखी के रूप में हुई है। नेट के पेपर में जेआरआफ होना आत्‍महत्‍या का कारण माना जा रहा है

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 05:28 PM (IST)
जेआरएफ क्‍वालीफाई नहीं होने पर एमडीयू के हॉस्‍टल में छात्रा ने फंदा लगा की आत्‍महत्‍या
जेआरएफ क्‍वालीफाई नहीं होने पर एमडीयू के हॉस्‍टल में छात्रा ने फंदा लगा की आत्‍महत्‍या

रोहतक, जेएनएन। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के यमुना हॉस्टल में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा एमडीयू में ही जियोग्राफी विभाग में पढ़ती  थी । मृतका की पहचान झज्जर के तलाव गांव की रहने वाली राखी के रूप में हुई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन मौके पर पहुंच गया है। पीजीआईएमएस थाना पुलिस भी हॉस्टल में जाकर जांच में जुट गई है। आत्महत्या का कारण कल देर रात आए नेट के रिजल्ट  माना जा रहा है।  हालांकि अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

छात्रा राखी का दो तीन बार नेट भी क्वालीफाई हो चुका है । जेआरएफ के लिए पढ़ाई कर रही थी । रात को ही नेट जेआरएफ का रिजल्ट आया था । बताया जा रहा है कि जेआरएफ क्वालीफाई नहीं हो पाया । इसी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है । राखी का आज एचटेट का पेपर भी था।

राखी की रूममेट की फ्रेंड रीना एचटेट का पेपर देने के लिए उसे साथ लेने के लिए रूम में गई तो दरवाजा बंद था। फोन कॉल भी रिसीव नहीं हो रही थी । उसने बालकनी में झांक कर देखा तो राखी फंदे पर लटकी हुई थी । इसके बाद उसने शोर मचाया और अन्य छात्राओं को इसकी जानकारी दी।  इस घटना के बाद हॉस्टल में हड़कंप मच गया । हॉस्टल वार्डन सहित अन्य अधिकारी हॉस्टल में पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी के अनुसार मृतका के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है और उसके दो भाई हैं। राखी की मौत की सूचना पा गांव में मातम पसर गया है।

वहीं शनिवार को पीजीआईएमएस के हॉस्‍टल में एमबीबीएस के छात्र ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। वह अपनी मां के देहांत के कारण परेशान चल रहा था। इससे पहले भी रोहतक में कई स्‍टूडेंटस आत्‍महत्‍या कर चुके हैं। तनाव युवाओं में ज्‍यादा है या ब्रेन के न्‍यूरोंस में होने वाली उठापटक अवसाद का कारण बन रही है यह मंथन का विषय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.