Move to Jagran APP

भविष्य जानने की चाह में खराब कर लिया वर्तमान, युवती ने गवां दिए 54 हजार रुपये

टोहाना निवासी युवती पंचकूला में एक बैंक में कार्यरत है और लॉकडाउन के बाद से घर पर रहकर काम कर रही थी। कंपनी द्वारा दिया गया टारगेट पूरा नहीं हुआ तो विज्ञापन देखकर भविष्य जाना चाहा

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 02:34 PM (IST)
भविष्य जानने की चाह में खराब कर लिया वर्तमान, युवती ने गवां दिए 54 हजार रुपये
भविष्य जानने की चाह में खराब कर लिया वर्तमान, युवती ने गवां दिए 54 हजार रुपये

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद की युवती भविष्‍य जानने की चाहत में अपना वर्तमान खराब कर बैठी। टोहाना शहर की रहने वाली एक युवती काम को लेकर परेशान थी। लॉकडाउन में कंपनी ने जो टारगेट दिया था वो पूरा नहीं कर पा रही थी। ऐसे में उसने एक विज्ञापन देखकर अपना भविष्य दिखाना चाह। लेकिन उसे क्या पता था कि जिससे वह संपर्क कर रही है उसे ही 54 हजार रुपये का चूना लगा देंगे। ऐसा ही हुआ। जो भविष्य सुधारने का दावा कर रहे थे वो रुपये लेकर अपना मोबाइल फोन बंद कर गए। अब इस मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। पुलिस ने राजस्थान के जिला सीकर के रहने वाले एक नामजद सहित दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में टोहाना शहर की रहने वाली पलका ने बताया कि वह इस साल उसने पंचकूला के आइसीआइसीआइ बैंक ज्वाइन किया था। कंपनी द्वारा उसे काम दिया था कि हर दिन वह 40 से अधिक लोगों से बात कर कंपनी के बारे में जानकारी देगी। लेकिन मार्च में लॉकडाउन लग गया और वह पंचकूला से अपने घर टोहाना आ गई। उसने घर पर रहकर काम किया। लेकिन बैंक के मैनेजर ने जो काम दिया था वो पूरा नहीं हो रहा था। मैनेजर द्वारा बार बार उसे डांट भी पड़ने लगी। पीड़िता का कहना है कि ऐसे में उसने एक विज्ञापन देखा जो भविष्य बताते थे और काम अच्छा चलाने की सलाह भी देते थे।

ऐसे में युवती ने राजस्थान के जिला सीकर के फतेहपुर शेखावटी के रहने वाले चंदन कुमार से संपर्क किया जो उस विज्ञापन में नंबर दिया हुआ था। चंदन कुमार ने युवती को भरोसा दिया कि हम भविष्य देखते है। अगर हमारे साथ जुड़ेंगी तो आपका काम तेज गति के साथ चलने के साथ ही आपकी प्रमोशन भी होगी। इसके लिए फीस लगेगी। अप्रैल महीने से लेकर 1 जून तक युवती ने भविष्य देखने वालों को 54 हजार रुपये दे दिए। बार बार रुपये देने के बाद भी कोई काम हल नहीं हुआ तो उन्हें शक हुआ कि यह कोई ठग है।

रुपये देते समय उक्त लोगों ने युवती को विश्वास में लिया था कि अगर किसी को यह जानकारी दी तो आपका कोई काम नहीं होगा। ऐसे में युवती के पास जो पूंजी थी वो उन्हें दे दी। लेकिन काम न होने पर जब उसने रुपये वापस मांगे तो देने से इन्कार कर दिया और कहा कि अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे। युवती का आरोप है कि ये दो लोग थे जो बार बार फोन करते थे। अब उनका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है। पुलिस को शिकायत देने के बाद आखिरकार पुलिस ने वीरवार देर शाम को एक नामजद सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

------हमारे पास शिकायत आने के बाद हमने मामला दर्ज कर लिया है। अब इस मामले में सबूत इकट्ठे किए जा रहे है। जल्द ही आरोपितों का पता लगा लिया जाएगा।

एएसआइ महेंद्र सिंह, जांच अधिकारी टोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.