Move to Jagran APP

झांसी में ले जाकर लिंग जांच करता था गिरोह, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया पर्दाफाश

राजमिस्त्री दादरी से गर्भवती महिलाओं को ट्रेन से झांसी ले जाता था। वहां पर 40 से 45 हजार रूपये लेकर गर्भ में शिशु के लिंग की जांच करवाई जाती थी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 10:27 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 10:27 AM (IST)
झांसी में ले जाकर लिंग जांच करता था गिरोह, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया पर्दाफाश
झांसी में ले जाकर लिंग जांच करता था गिरोह, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया पर्दाफाश

चरखी दादरी, जेएनएन। दादरी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गर्भ में लिंग जांच करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर उत्तरप्रदेश के महोबा निवासी एक राज मिस्त्री को पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। राजमिस्त्री दादरी से गर्भवती महिलाओं को ट्रेन से झांसी ले जाता था। वहां पर 40 से 45 हजार रूपये लेकर गर्भ में शिशु के लिंग की जांच करवाई जाती थी।

loksabha election banner

पकड़ा गया राजमिस्त्री महोबा के गांव बुढ़ेरा का रहने वाला है। उसका नाम देवेंद्र है। वह चार वर्षों से झज्जर जिले के गांव मातनहेल में रहता है। उसके अपकृत्य की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बोगस ग्राहक भेजी। ग्राहक ने ट्रेन के बजाय निजी कार से झांसी जाने की बात कही तो राजमिस्त्री तैयार हो गया। तय समय के अनुसार सोमवार दोपहर तीन बजे बोगस ग्राहक रोजगार्डन के सामने पहुंच गई।

वहां दो व्यक्ति बाइक पर सवार होकर आए। उन्होंने बोगस ग्राहक से 45 हजार रूपये की राशि ली और राजमिस्त्री को गाड़ी में बैठा दिया। कार झांसी की तरफ चली। टीम उनका पीछा कर रही थी। इमलोटा पुलिस चौकी के समीप टीम ने कार रुकवा ली उसमें सवार देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दोनों बाइक सवार भाग निकले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.