Move to Jagran APP

हिसार में सिविल अस्‍पताल के कर्मी समेत 3 लोगों की कोरोना से मौत, 288 नए केस मिले

हिसार में नए केसों के साथ कुल मामले 14342 हो गए हैं। 12013 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 83.76 फीसद है। कोरोना से मौत का आंकड़ा 199 पर पहुंच गया है। एक्टिव मामले 2130 है। शुक्रवार को 20 विद्यार्थी व 11 शिक्षक भी पॉजिटिव मिले हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:54 AM (IST)
हिसार में सिविल अस्‍पताल के कर्मी समेत 3 लोगों की कोरोना से मौत, 288 नए केस मिले
हिसार में कोरोना से मौत होने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में शुक्रवार को कोरोना के 288 मामले मिले। वहीं कोरोना से 3 लोगों की मौत भी हुई। कुल मामले 14342 हो गए हैं। 12013 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 83.76 फीसद है। कोरोना से मौत का आंकड़ा 199 पर पहुंच गया है। एक्टिव मामले 2130 है। शुक्रवार को 20 विद्यार्थी व 11 शिक्षक भी पॉजिटिव मिले हैं।

prime article banner

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि हांसी में वाल्मिकी मोहल्ला निवासी 67 वर्षीय वृद्ध की वरदान अस्पताल, अर्बन एस्टेट निवासी 75 वर्षीय वृद्ध की ङ्क्षजदल अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। दोनों मरीज वेंटीलेटर पर थे और उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। वहीं सिविल अस्पताल में पिछले पांच साल से सिक्योरिटी गार्ड के पद पर कार्यरत 28 वर्षीय मोची गांव निवासी युवक की मौत हो गई।

युवक अपने गांव से सिविल अस्पताल डयूटी पर आ रहा था, उसी दौरान उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे भूना के एक अस्पताल ले जाया गया। वहां हालत गंभीर होने पर शहर के एक निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद शहर के सिविल अस्पताल में उसका रैपिड कोरोना टेस्ट किया गया। टेस्ट में पता लगा कि वह कोरोना पॉजिटिव था। अस्पताल प्रशासन की ओर से इस युवक के संपर्क में रहे अस्पताल कर्मचारियों और स्वजनों के सैंपल लेने के आदेश दिए गए है।

----------------------

कोरोना की वास्तविकता जानने के लिए प्रतिदिन होंगे 3 हजार कोरोना टेस्ट

जिले में कोरोना केस बढऩे के चलते जिला प्रशासन के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग अब प्रतिदिन करीब 3 हजार सैंपल करेगा। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था भी की जाएगी। वहीं मुख्यालय से स्वास्थ्य विभाग को 5 हजार रैपिड किट प्राप्त हुई है।

-----------------------

जीआरपी ने किए चालान  

जीआरपी से एसआइ हरपाल ङ्क्षसह एसआइ राधेश्याम, महिला सिपाही मुकेश और शालिनी की टीम ने स्पेशल अभियान चलाया। इस दौरान स्टेशन व स्टेशन के आसपास एरिया में बिना मास्क के घूमने वाले चार लोगों के चालान किए। जीआरपी ने निशुल्क मास्क भी वितरित किए।

-----------------------

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लोगों से अपील है कि बुखार, खांसी, जुकाम होते ही तूरंत कोरोना जांच करवाए। कोरेाना की शुरुआती स्टेज में पता लग जाए तो उपचार से निदान हो सकता है। गंभीर स्थिति होने पर उपचार करवाने से ही मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है।

डा. प्रियंका सोनी, उपायुक्त, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.