Move to Jagran APP

पति-पत्‍नी और बेटा-बेटी के निकले चुन्‍नी से हाथ बंधे नहर में मिले चार शव

सिरसा में घटना के छठे दिन फेसबुक से हुई नहर में मिले चारों शवों की पहचान। फतेहाबाद के गांव भूथन खुर्द का निकला परिवार। मृतक कुलदीप फतेहाबाद में करता था परचून की दुकान

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 05:06 PM (IST)
पति-पत्‍नी और बेटा-बेटी के निकले चुन्‍नी से हाथ बंधे नहर में मिले चार शव
पति-पत्‍नी और बेटा-बेटी के निकले चुन्‍नी से हाथ बंधे नहर में मिले चार शव

सिरसा, जेएनएन। 3 जून को नोहर नहर फीडर में बहकर आए चारों शवों की पहचान हो गई है। चुन्‍नी से बंधे हाथ होने के चलते पहले ही पुलिस एक ही परिवार से जोड़कर जांच बढ़ा रही थी। अब पहचान के साथ ही मृतक दंपति व उनके बच्चे निकले हैं। मृतकों की पहचान भूथन खुर्द निवासी कुलदीप, पत्नी सोनिया, लड़की दीक्षा व लड़का रितेश के रूप में हुई है। मृतक के भाई महावीर, साले खोखर निवासी अंकित व मामा हिसार के श्याम लाल ढाणी निवासी महावीर ने जमाल चौकी में पहुंचकर परिवार के पहचान की पुष्टि की। पुलिस इसे आत्‍महत्‍या से जोड़कर भी देख रही है तो हत्‍या को लेकर भी जांच कर रही है। मगर चुन्‍नी से हाथ बांधने को लेकर अभी भी कई सवाल हैं। क्‍या चुन्‍नी से हाथ बांधने के सबकी सहमति थी या यह जबरन किया गया। इस बारे में जांच जरूरी है।

loksabha election banner

कुलदीप फतेहाबाद में करता था परचून की दुकान

परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुलदीप परिवार के साथ फतेहाबाद रहता था। मातूराम कालोनी में किराये का मकान लिया हुआ था। पहले अपना मकान बनाया लेकिन बाद में बेच दिया था। फतेहाबाद की संजय कालोनी में परचून की दुकान करता था। परिजनों ने यह भी बताया कि कुलदीप कई दिनों से परेशान था और उससे बातचीत का प्रयास किया लेकिन उसने कोई समस्या नहीं बताई।

पंजाब में ढूंढ रही थी पुलिस, फेसबुक से हुई पहचान

पुलिस प्रवक्ता सुरजीत सहारण ने बताया कि सिरसा पुलिस पंजाब से शव बहकर आने का अनुमान लगा रही थी इसीलिए पंजाब के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस पार्टी जानकारी जुटाने के लिए पहुंची थी। भाखड़ा नहर पर भी इश्तिहार चस्पा किए गए लेकिन कामयाबी नहीं मिली। वहीं पुलिस की टीम ने शवों की पहचान के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। इसी दौरान कुलदीप के साढू किरढान निवासी हवा ङ्क्षसह को शव कुलदीप व उसकी पत्नी का नजर आया और इसके बाद उसने कुलदीप के भाई महावीर को फोटो भेजे। जिसके बाद पहचान हो गई।

भिरढ़ाना हेड में गिरने का अंदेशा, मोबाइल लोकेशन से खुलेगा राज

पुलिस का मानना है कि चारों ने अपना एक-एक हाथ चुनरी से बांधने के बाद भिरढ़ाना हेड के समीप नहर में छलांग लगाई हो सकती है। भिरढ़ाना हेड से यही नहर राजस्थान की ओर जाती है। जमाल चौकी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि मृतक के दोनों मोबाइलों की जानकारी आ गई है। अब लोकेशनों से पता चल पाएगा कि वे नहर में कहां से कूदे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.