Move to Jagran APP

सिरसा में बैंक मैनेजर का अपहरण कर 7 लाख की फिरौती लेने वाले एक भगौड़ा समेत 4 आरोपित काबू

गांव लकडांवाली के पीएनबी शाखा में तैनात प्रबंधक कमल कटारिया व उप प्रबंधक हरमीत सिंह का पांच अप्रैल सुबह करीब दस बजे अपहरण कर लिया गया। होंडा सिटी कार ने ओवरटेक कर रुकवा लिया। फिर लड़की को तंग करने का हवाला देते हुए अपहर्ता जबरन कार में सवार हो गए

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:54 AM (IST)
सिरसा में बैंक मैनेजर का अपहरण कर 7 लाख की फिरौती लेने वाले एक भगौड़ा समेत 4 आरोपित काबू
सिरसा में गत पांच अप्रैल को मैनेजर व सहायक मैनेजर का बैंक जाते समय कर लिया गया था अपहरण

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में लकडांवाली के बैंक प्रबंधक व उप प्रबंधक का अपहरण कर फिरौती लेने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन आरोपित पंजाब के मलोट क्षेत्र से काबू किए गए हैं। जगमालवाली निवासी जश्नदीप वारदात का मास्टर माइंड निकला है। इसके अलावा पुलिस ने डबवाली निवासी ज्ञानी व साहिल, शेरगढ़ डबवाली निवासी बूटा सिंह को गिरफ्तार किया है। जश्नदीप के खिलाफ पहले ही हरियाणा व पंजाब में केस दर्ज है। वह कुछ समय पहले पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार बताया गया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त गाड़ी को बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस आज अदालत में पेश करेगी।

loksabha election banner

स्पीकर ऑन कर करवाई मैनेजर और कैशियर की बात

अपहर्ताओं ने वारदात के बाद 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। बैंक प्रबंधक ने कहा कि इतनी रकम का प्रबंध कैसे होगा। छह-सात लाख रुपये ही दे पाएंगे। अपहर्ताओं ने यह भी कहा कि जितनी जल्दी हो वे रकम का प्रबंध करें, चोट नहीं पहुंचाएंगे वरना उनके लिए मुश्किल घड़ी आएगी। अपहर्ताओं ने दोनों अधिकारियों के मोबाइल लेकर एयर मोड पर कर दिए थे। रकम का प्रबंध करने के लिए बैंक प्रबंधक की कैशियर से बात करवाई गई तब भी स्पीकर ऑन किया गया और रिश्तेदार के एक्सीडेंट से संबंधित बहाना भी अपहर्ताओं ने बैंक प्रबंधक को बताया था।

ये था मामला

गांव लकडांवाली के पीएनबी शाखा में तैनात प्रबंधक कमल कटारिया व उप प्रबंधक हरमीत सिंह का पांच अप्रैल सुबह करीब दस बजे अपहरण कर लिया गया। दोनों बैंक अधिकारी जब गांव छतरिया के पास पहुंचे तो उनकी गाड़ी को होंडा सिटी कार ने ओवरटेक कर रुकवा लिया। फिर लड़की को तंग करने के मामले की जानकारी देते हुए अपहर्ता जबरन उनकी कार में सवार हो गए। उनके पास कापा व अन्य हथियार थे। मैनेजर को पिछली सीट पर बैठा दिया गया और अपहर्ता खुद गाड़ी चलाने लगे। करीब दो बजे बैंक मैनेजर को सात लाख रुपये की फिरौती की राशि लेने के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर बड़ागुढ़ा थाना में केस दर्ज किया है।

छह के अलावा कई और लोग भी शामिल होने का अंदेशा

'' बैंक मैनेजर ने छह युवकों के इस मामले में शामिल होने की जानकारी दी लेकिन गिरफ्तार आरोपितों के बाद कुछ और नाम सामने आ गए हैं जो इस वारदात में सहयोग कर रहे थे। इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं। कौन-कौन लोग शामिल हैं पूरी जानकारी जुटा रहे हैं। आरंभिक जांच के अनुसार सात लाख रुपये की लूट के बाद कुछ आरोपित पंजाब की ओर निकल गए थे। आरोपितों की गिरफ्तारी से पूरे मामले का खुलासा हो गया है।

                                                                             - इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, प्रभारी सीआइए, सिरसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.