Move to Jagran APP

पहले किया प्रेम विवाह, फिर पत्‍नी ने ही अपनी मां और भाई संग मिल कर दी पति की हत्‍या

प्रेम और फिर धोखा ये बातें आम हो चली हैं। मगर इन बातों में हत्‍या जैसी संगीन वारदात भी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। रोहतक के सूर्या नगर में युवक की हत्या के बाद आरोपितों ने मौके से सुबूत मिटाने का भी प्रयास किया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 03:45 PM (IST)
पहले किया प्रेम विवाह, फिर पत्‍नी ने ही अपनी मां और भाई संग मिल कर दी पति की हत्‍या
रोहतक में प्रेम विवाह करने वाली युवती ने अपनी मां और भाई के साथ मिलकर पति की हत्‍या कर दी

रोहतक, जेएनएन। प्रेम और फिर धोखा ये बातें आम हो चली हैं। मगर इन बातों में हत्‍या जैसी संगीन वारदात भी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। रोहतक के सूर्या नगर में युवक की हत्या के बाद आरोपितों ने मौके से सुबूत मिटाने का भी प्रयास किया। पुलिस जांच में सामने आया है कि सूरज अपनी पत्नी के साथ ससुराल के बिल्कुल सामने वाले मकान में किराये पर रहता था। वारदात भी उसी कमरे के अंदर हुई है, लेकिन सुबह होने पर जब पुलिस वहां पहुंची तो सूरज का शव ससुराल के मकान में रखा हुआ था। पुलिस ने मामले की गहनता से जांच कि तो पता चला कि वारदात तड़के करीब तीन बजे की है।

loksabha election banner

जिसके बाद सूरज की सास केला और अन्य आरोपित शव को किराये के कमरे से उठाकर अपने घर में लेकर आ गए। साथ ही कमरे के अंदर की सफाई भी करा दी। काफी हद तक खून के निशान भी मिटा दिए गए। हालांकि आरोपितों ने भले ही निशान मिटाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान कमरे के अंदर से खून से सनी चादर बरामद की और खून के कुछ निशान भी मिले।

जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। हत्या किस हथियार से की गई है वहां पर ऐसा कुछ नहीं मिला। हैरानी की बात तो यह है कि आरोपितों ने मकान मालिक को भी गुमराह करने का प्रयास किया। मकान मालिक को भी बताया कि दीवार में सिर लगने के कारण सूरज की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस सूरज की पत्नी और सास से पूछताछ में जुटी हुई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सूरज की पत्‍नी भी इस हत्‍याकांड में शामिल है और एक योजना बनाकर सभी ने हत्‍याकांड को अंजाम दिया है।

भाई तंग आ चुका, पत्नी और सास मिलकर पिटती हैं...

सूरज के भाई जितेंद्र ने बताया कि जब से सूरज ने सोनू के साथ प्रेम विवाह किया था तभी से वह अपनी पत्नी के साथ अलग रहता था। वह घर पर भी नहीं आता था। अक्सर फोन पर बात होती थी। सूरज कहता था कि भाई पत्नी और सास ने काफी परेशान कर रखा है। इनसे तंग आ चुका है। दोनों मिलकर उसके साथ मारपीट करती हैं। वह अलग रहना चाहता है, लेकिन ससुराल वाले उसका पीछा नहीं छोड़ रहे। सूरज तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसकी एक बड़ी बहन भी है।

वारदात के बाद उठे कई सवाल

सूरज की हत्या के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि नशे में दीवार पर सिर लगने के कारण सूरज की मौत हुई है। सवाल यह है कि वह उसे डाक्टर के पास लेकर क्यों नहीं गए। दूसरा सवाल यह है कि यदि इसे हादसा ही माना जाए तो आरोपितों ने कमरे के अंदर से सुबूत क्यों खत्म किए। पुलिस के आने का इंतजार भी कर सकते थे। तीसरा और अहम सवाल यह है कि जब सूरज की मौत उसके कमरे में हुई थी तो आरोपित उसे अपने घर क्यों लेकर गए। इन सबके पीछे आरोपितों की कहानी पुलिस के भी गले नहीं उतर रही है।

------

सिर पर चोट लगने के कारण युवक की मौत हुई है। उसकी पत्नी और सास समेत कई अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूछताछ जारी है।

- एएसआइ सुभाष, चौकी इंचार्ज इंद्रा कालोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.