Move to Jagran APP

Crime News: सिरसा में चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक की दीवार तोड़कर चुराए लाखों, दो बार पहले भी कर चुके थे प्रयास

सिरसा में रात को पंजाब नेशनल बैंक की दीवार तोड़कर दो लाख तीन हजार 490 रुपये की चोरी हो गई है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई और नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 05:45 PM (IST)
Crime News:  सिरसा में चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक की दीवार तोड़कर चुराए लाखों, दो बार पहले भी कर चुके थे प्रयास
सिरसा में पंजाब नेशनल बैंक में दीवार तोड़ की गई चोरी।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में पंजाब नेशनल बैंक की दड़बा शाखा में रात्रि को बैंक की दीवार तोड़कर दो लाख तीन हजार 490 रुपये की चोरी हो गई है। रात को हुई चोरी की जानकारी बैंक प्रबंधन को सुबह कर्मचारी के बैंक पहुंचने पर मिली। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई और नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

बैंक मैनेजर बरासरी निवासी रवि शर्मा ने बताया कि 17 सितंबर की शाम को शाखा को बंद कर सभी कर्मचारी अपने निवास पर चले गए। शनिवार सुबह 09:40 बजे अधिकारी बिट्टू सिंह व क्लर्क रोहित बैंक शाखा पहुंचे तो उन्हें रिकार्ड बिखरा नजर आया। जिसके बाद बैंक मैनेजर भी शाखा पहुंच गए और चोरी का पता चला।

बैंक के मीटर से ही तार जोड़कर काटी दीवार और स्ट्रांग रूम

बैंक मैनेजर ने बताया कि बैंक में लगे मीटर में किसी ने कटर के तार जोड़े और पहले पिछली दीवार को काटा गया और अंदर प्रवेश करने के बाद स्ट्रांग रूम की दीवार कटर से काट दी गई। इसके बाद स्ट्रांग रूम की अलमारी को काट दिया और नकदी चुरा ली।

बैंक में दो बार पहले भी हो चुका है चोरी का प्रयास

यह बैंक चोरों के निशाने पर रहा है। 17 अक्टूबर 2020 को कटर से खिड़की की ग्रिल काटकर बैंक में घुसा गया और कैमरे तोड़ दिए गए थे लेकिन चोर कैश रूम की दीवार को नहीं काट पाए और खाली हाथ बैंक से लौटे थे। इसके बाद 22 फरवरी 2021 को रात्रि के समय बैंक के मुख्य गेट का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया लेकिन किसी ग्रामीण द्वारा शोर मचाने पर दो युवक भाग खड़े हुए और तब भी चोरी नहीं कर पाए।

जमाल बैंक में भी कटर से काटकर 14 लाख की थी चोरी 

गांव जमाल में को-आपरेटिव बैंक की शाखा में भी इसी तरह कटर से काटकर चोरी की गई थी। एक दिसंबर 2020 को चोर बैंक में घुसे। पिछले दरवाजे को तोड़ने के बाद स्ट्रांग रूम तक पहुंचे और फिर कटर से स्ट्रांग रूम को काटकर 14 लाख 59 हजार रुपये ले उड़े। चोरों ने कैमरे से बचने के लिए पहले ही कैमरों की दिशा बदल दी और इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जमाल व अब दड़बा में दोनों में एक जैसा तरीका अपनाया गया है और कटर से ही काटकर चोरी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.