Move to Jagran APP

सिवानी के गुढा गांव में गेहूं की फसल में लगी आग, 4 एकड़ फसल जलकर हुई राख

शनिवार को दोपहर अचानक 2 किसानों के खेत की फसल में अचानक आग लग गई। जिसके चलते करीबन 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव के लोग सैंकड़ों की संख्या में खेतों की तरफ दौड़े।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 04:33 PM (IST)
सिवानी के गुढा गांव में गेहूं की फसल में लगी आग, 4 एकड़ फसल जलकर हुई राख
सिवानी क्षेत्र के गांवों में खेतों में गेहूं की फसल में लगी हुई आग

सिवानी मंडी [सुभाष पंवार] सिवानी खंड के गांव गुढा में शनिवार को दोपहर अचानक 2 किसानों के खेत की  फसल में अचानक आग लग गई। जिसके चलते करीबन 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव के लोग सैंकड़ों की संख्या में खेतों की तरफ दौड़े। ट्रैक्टर पानी आदि लेकर पहुंचे लेकिन तब तक 4 एकड़ गेहूं की फसल पूरी तरह राख हो चुकी थी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी बुलाई गई लेकिन गाड़ी बीच रास्ते में ही फंस गई क्योंकि रास्ते में मिटा गांव के टीले पड़ते थे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार खंड के गांव गुढा में शनिवार को दोपहर अचानक 2 किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई जिसकी जानकारी खेत के पड़ोसियों ने खेत मालिक को दी। जिसके बाद गांव के सैकड़ों लोग खेतों की तरफ दौड़े जो कि ट्रैक्टर और पानी लेकर पहुंचे, लेकिन जब तक वह आग पर काबू पाते तब तक 4 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद  फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर  के लिए रवाना हुई लेकिन बीच रास्ते में फस गई क्योंकि रास्ते में काफी  मिट्टी व कच्चा रास्ता था इसके चलते जहां पर आग लगी वहां पर गाड़ी नहीं पहुंच पाई। गांव के लोगों ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है और सरकार से मांग की है कि किसानों को बर्बाद जलकर हुई राख फसल का उचित मुआवजा दिया जाए। ताकि किसान को राहत मिल सके। आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। बता दें कि‍ इन दिनों अन्‍य कई जगहों पर भी आग लगने के किस्‍से भी सामने आने लगे हैं। भिवानी के ढिगावा मंडी में हाल में ही गेहूं की फसल में आग लग गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.