Move to Jagran APP

हिसार में डेढ़ घंटे की मशक्कत कर 50 हजार लीटर से अधिक पानी से पुरानी सब्‍जी मंडी में बुझाई आग

अस्थाई गोदामों में कबाड़ इतना ज्यादा था कि आग बुझने के बाद भी नीचले हिस्से से हल्का धुआ उठता रहा। टीम ने आग पर काबू पाने के लिए 50 हजार लीटर से भी अधिक पानी बहा दिया। इस दौरान माैके पर एंबुलेंस और पुलिस की टीम भी पहुंच गई थी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 10:56 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 10:56 AM (IST)
हिसार में डेढ़ घंटे की मशक्कत कर 50 हजार लीटर से अधिक पानी से पुरानी सब्‍जी मंडी में बुझाई आग
हिसार की पुरानी सब्जीमंडी में आग, कबाड़ के 10 से अधिक स्थाई गोदाम जलकर राख

जागरण संवाददाता, हिसार : पुरानी सब्जीमंडी में वीरवार देर रात कबाड़ में आग लग गई। आग में 10 से अधिक स्थाई गोदाम जलकर राख हो गए। इन गोदामों में कई टन कबाड़ भरा हुआ था। आग इतनी भीषण थी कि शहर के मुख्य दमकल केंद्र से लेकर आजाद नगर, सेक्टर 27-28 में बने कोविड सेंटर और मार्केट कमेटी सहित शहर से बाहर बरवाला से भी दमकल की गाड़ियां मंगवानी पड़ी। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंची और उन्होंने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

इन अस्थाई गोदामों में कबाड़ इतना ज्यादा था कि आग बुझने के बाद भी नीचले हिस्से से हल्का धुआ उठता रहा। टीम ने आग पर काबू पाने के लिए 50 हजार लीटर से भी अधिक पानी बहा दिया। इस दौरान माैके पर एंबुलेंस और पुलिस की टीम भी पहुंच गई थी। मामले की सूचना मिलते ही मेयर गौतम सरदाना और सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी भी मौके पर पहुंचे। आग बूझने तक मौके पर रहे। आगजनी की घटना के दौरान आसपास लोगों का जमावड़ा लग गया। दूर तक आसमान में धुआं ही धुआं था। लोग अपने घरों की छतों से घटना देख रहे थे।

ये है मौका स्थिति : पुरानी सब्जीमंडी यहां से मिलगेट की तरफ शिफ्ट को चुकी है। यह सब्जमंडी अधिकांश खाली थी। इसमें कबाड़ चुगने वालों ने अपने अस्थाई गोदाम बनाए हुए थे। जिसमें प्लास्टिक व गत्ता सहित अन्य कबाड़ भरा हुआ था। कई टन कबाड़ में अज्ञात कारण से आग लग गई। मौके पर पहुंचे सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी ने कहा कि यह क्षेत्र नशेडियाें का अडडा भी बना हुआ था हो सकता है कि किसी ने शरारत कर दी है। या आग लगने का अन्य कोई कारण भी हो सकता है। फिलहाल गनीमत रही कि केवल कबाड़ ही जला है।

12 बजे के बाद भी दमकल की टीम ने मौका किया निरीक्षण

कबाड में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक था। जिसमें ऊपरी हिस्से में तो आग लग बुझ गई थी लेकिन डँपिंग स्टेशन की तरह नीचले हिस्से में आग सुलगती रही। उस पर काबू पाने में दमकल की टीम रात 12 बजे के बाद भी मौक का निरीक्षण कर आग पूरी तरह बुझाने के प्रयास करती रही।

-- -- - आग की सूचना मिलते ही 15 मिनट के अंदर ही एंबुलेंस, दमकल और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। कबाड़ में आग लगी थी। दमकल की टीम ने समय पर कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया । इसमें किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ । काफी कबाड़ जलकर राख हो गया।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.