Move to Jagran APP

हिसार में बनेगा जीएसटी टैक्स अपील ट्रिब्यूनल का मुख्यालय : वित्तमंत्री

आजाद नगर में जन विश्वास रैली में केंद्रीय मंत्री बोले बदलाव के साथ तेज विकास से केंद्र व प्रदेश में फिर बनेंगी भाजपा सरकार। वित्तमंत्री अभिमन्यु ने पेश की हिसार व हरियाणा की तस्वीर

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 06:12 PM (IST)
हिसार में बनेगा जीएसटी टैक्स अपील ट्रिब्यूनल का मुख्यालय : वित्तमंत्री
हिसार में बनेगा जीएसटी टैक्स अपील ट्रिब्यूनल का मुख्यालय : वित्तमंत्री

जेएनएन, हिसार। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में तथा हरियाणा में मनोहर लाल की चार साल की सरकार ने तेज बदलाव के साथ विकास की जो शुरुआत की है, उसी के चलते केंद्र व प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकारें बनेंगी। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह आज नलवा हलका के आजाद नगर में आयोजित जन विश्वास रैली में उमड़े विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। रैली का आयोजन प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 2014 में सत्ता संभालने से पहले देश का बजट 16.50 लाख करोड़ था, जो जीएसटी लागू होने के पूर्व वर्ष में बढक़र 21 लाख करोड़ तथा जीएसटी लागू होने के बाद साढ़े 25 लाख करोड़ हो गया। अधिकतम 5 वर्ष के भीतर केंद्रीय बजट के 50 लाख करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद जताते हुए उन्होंने इसका श्रेय वर्तमान केंद्र सरकार की बदलाव के साथ तेज विकास की नीति को दिया। 

कोई नेता साइकिल यात्रा कर रहा है कोई रथ यात्रा

 

उन्होंने कहा कि कोई कांग्रेस नेता साइकिल यात्रा कर रहा है तो कोई रथ यात्रा कर रहा है। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि इन्हें सब यात्राएं छोडक़र केदारनाथ की यात्रा करनी चाहिए और वहीं जाकर बस जाना चाहिए, क्योंकि पहाड़ी और सुनसान स्थान पश्चाताप के लिए सबसे अनुकूल होते हैं। उन्होंने स्वयं कांग्रेस छोडऩे का कारण बताते हुए कहा कि साढ़े 9 साल के शासन में कांग्रेस के रहनुमा आंखें बंद किए बैठे रहे और बड़े-बड़े लोग, बिचोलिए तथा नेताओं ने 500 से 2000 करोड़ रुपये तक कमाए, ऐसे लोगों की संख्या 2 हजार से अधिक है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को यहां बैठे सभी नेताओं से ज्यादा जानता हूं। 

हरियाणा नहीं बना, लेकिन हुड्डा अमीर जरूर बने

उन्होंने बताया कि भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा नंबर वन के प्रचार पर अनाप-शनाप पैसे लुटा दिए। हरियाणा तो नहीं, लेकिन हुड्डा जरूर नंबर वन अमीर बन गया। हुड्डा की सरकार में 80 हजार एकड़ जमीन की लुटाई हुई जिसके तहत किसानों की अनमोल जमीन कोडिय़ों के भाव प्रभावशाली लोगों को दे दी गई। उस समय प्रति एकड़ ढाई हजार करोड़ रुपये तक सीएलयू करवाने के नाम पर लिए गए। मैंने सांपला रैली में सीएलयू के नाम पर हुई लूट का खुलकर जिक्र किया, उससे अगले दिन भूपेंद्र हुड्डा ने मुझसे कहा कि सीएलयू तो आपने भी करवाए थे। मैंने उसी समय उन्हें जवाब दिया कि मैंने किसी लालच के लिए किसी के सीएलयू की सिफारिश कभी नहीं की। यदि मैंने किसी सीएलयू में कोई लाभ लिया हो तो मैं आज ही राजनीति छोड़ दूं। 

बाप-दादा की गुलामी का दौर हो गया खत्‍म : अभिमन्‍यु

वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा जनता ने सत्ता परिवर्तन किया तो उनके नुमाइंदे होने के नाते हमने व्यवस्था परिवर्तन करने की पहल की है। हमने वह परिपाटी शुरू की है कि अब बड़े नेता बनने का अधिकार कुछ परिवारों के लोगों तक ही सीमित नहीं रहेगा। अब बाप-बेटे और दादा-पोते की गुलामी का दौर समाप्त हो गया है। चार साल के दौरान जनता को भाजपा सरकार की साफ नीयत व स्पष्ट सोच का प्रमाण मिल गया है जिसके कारण वह 2019 में पुन: भाजपा को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है।

250 से ज्‍यादा सर्विस की ऑनलाइन

अभिमन्‍यु ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने नौकरियों व तबादलों में होने वाले भ्रष्टïाचार को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। विभिन्न विभागों की 250 से अधिक सेवाएं ऐसी हैं, जो ऑनलाइन की गई हैं और इन्हें लेने के लिए लोगों को किसी दफ्तर जाने की जरूरत ही नहीं है। घर बैठे मोबाइल या कंप्यूटर से आवेदन करके लोग ये सेवाएं घर-बैठे ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाएं पहले भी आती थीं जिसके लिए किसानों को 2-2, 5-5 रुपये के चैक पकड़ा दिए जाते थे लेकिन वर्तमान सरकार ने प्रति एकड़ 12 हजार रुपये और प्रति भागीदार कम से कम 500 रुपये देना सुनिश्चित किया जिसके कारण अधिक भागीदार होने पर कई स्थानों पर तो 25 हजार रुपये प्रति एकड़ तक का मुआवजा किसानों को दिया गया है।

हिसार में बनेगा जीएसटी टैक्‍स ट्रिब्‍यूनल मुख्‍यालय

वित्तमंत्री ने बताया कि हरियाणा में जीएसटी टैक्स अपील के ट्रिब्यूनल का मुख्यालय हिसार को बनाया गया है। इससे यहां रोजगार बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि हिसार एयरपोर्ट के नाम 2014 में 130 एकड़ जमीन थी जिसे वर्तमान सरकार ने बढ़ाकर 4300 एकड़ किया। इतना ही नहीं, एयरपोर्ट के लिए 3 हजार एकड़ अतिरिक्त जमीन रिजर्व भी रखी गई है जिसे जल्द एयरपोर्ट के नाम किया जाएगा। ऐसा होने के बाद हिसार एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन जाएगा। उन्होंने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से जम्मू, चंडीगढ़, दिल्ली, देहरादून तथा जयपुर की हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार ने टेंडर निकाल दिया है। घरेलू ही नहीं, अगले कुछ सालों में अंतर्राष्टï्रीय उड़ानें हिसार से संचालित की जाएंगी। हिसार का एयरपोर्ट हिसार ही नहीं, हरियाणा के विकास की नई इबारत लिखेगा। इससे प्रदेश की उन्नति को नए पंख लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.