Move to Jagran APP

झज्जर में पकड़ा गया 50 हजार का इनामी बदमाश, बाल निरीक्षण गृह से भागे नाबालिग साथियों के साथ मिलकर लूटा था बैंक

पकड़ा गया बदमाश 21 अक्टूबर 2020 को झज्जर के माछरौली में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूटपाट के मामले में मोस्ट वांटेड आरोपित था। हिसार से भागकर आरोपित अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पूर्व योजना के अनुसार हथियारों सहित पीएनबी बैंक माछरौली पहुंचा था

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 02:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 02:44 PM (IST)
झज्जर में पकड़ा गया 50 हजार का इनामी बदमाश, बाल निरीक्षण गृह से भागे नाबालिग साथियों के साथ मिलकर लूटा था बैंक
बहादुरगढ़ सीआइए की गिरफ्त में आरोपित रोहित

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ : झज्जर जिले के 50 हजार के इनामी बदमाश काे बहादुरगढ़ में गिरफ्तार किया गया है। वह माछरौली के पंजाब नेशनल बैंक में लूटपाट की वारदात में शामिल था। उसके पास से अवैध हथियार बरामद किया गया है। सीआइए प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि उप निरीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम थाना लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया में तैनात थी। टीम ने संदेह के आधार पर एक युवक को काबू किया। तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से देसी पिस्तौल व दो कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में उसकी पहचान झज्जर के छपार गांव निवासी रोहित के तौर पर हुई।

loksabha election banner

वह 21 अक्टूबर 2020 को झज्जर के माछरौली में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूटपाट के मामले में मोस्ट वांटेड आरोपित था। आरोपित अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पूर्व योजना के अनुसार हथियारों सहित दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर 21 अक्टूबर 2020 को पीएनबी बैंक माछरौली पहुंचा। जहां गार्ड के साथ मारपीट करके उसकी गन को छीन लिया और बैंक में फायर करते हुए करके सात लाख से अधिक की राशि छीनकर फरार हो गए थे। रोहित ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जुलाई 2018 में थाना साल्हावास के एरिया से लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। अगस्त 2018 में थाना साल्हावास के एरिया से लूटपाट करने की वारदात को अंजाम दिया था। अगस्त 2018 में ही थाना सदर झज्जर के एरिया में लूटपाट की एक वारदात को अंजाम दिया था।

उन्होंने बताया कि अक्टूबर 2020 में बाल निरीक्षण गृह हिसार से फरार तीन नाबालिग आरोपितों को रोहित व उसका साथी 13 अक्टूबर को सेंट्रो गाड़ी में बैठाकर हिसार से लाया था। सभी रोहित के घर पंहुचे। रोहित के घर बैठ कर ही सभी ने पैसों की तंगी व जरूरत को देखते हुए बैंक लूटने की योजना बनाई थी। पूर्व योजना के अनुसार बैंक में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात के बाद सभी गांव खुड्डन के खेतों में पहुंचे। वहां पर इन्होंने लूटी गई राशि को आपस में बांट लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.