Move to Jagran APP

भिवानी की जेल में ही रची गई थी पांचवीं हत्‍या की साजिश, मर्डर के मुख्य गवाह को बनाया निशाना

आनंद उर्फ बबलू पहलवान के बेटे अमन की मुलाकात जेल में बंद शूटर खाड़ी मोहल्ला निवासी सूरज उर्फ अंधेरा के साथ हुई थी। दोनों ने जेल से बाहर आते ही अन्य साथियों से मिलकर वारदात की।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:08 PM (IST)
भिवानी की जेल में ही रची गई थी पांचवीं हत्‍या की साजिश, मर्डर के मुख्य गवाह को बनाया निशाना
भिवानी की जेल में ही रची गई थी पांचवीं हत्‍या की साजिश, मर्डर के मुख्य गवाह को बनाया निशाना

भिवानी, जेएनएन। भिवानी के गांव बड़ेसरा में पिछले चार साल से खूनखराबा हो रहा है। तीन दिन पहले बलजीत मर्डर मामले के मुख्य गवाह सूबे सिंह (77) की हत्या की साजिश भिवानी जेल के अंदर ही रची गई थी। मामले के सूत्रधार बताए जा रहे आनंद उर्फ बबलू पहलवान के बेटे अमन की मुलाकात जेल में बंद शूटर खाड़ी मोहल्ला निवासी सूरज उर्फ अंधेरा के साथ हुई थी। दोनों ने जेल से बाहर आते ही अन्य साथियों से मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। यह जानकारी भिवानी पुलिस ने शनिवार को नजफगढ़ (दिल्ली) से काबू किए गए अमन, सूरज व उसके तीन साथियों से पूछताछ करने के बाद दी है।

loksabha election banner

गांव बड़ेसरा में सरपंच चुनाव को लेकर चार साल से चल रही रंजिश को लेकर ही 15 जुलाई को गांव घर के बाहर चबूतरे पर बैठे बलजीत हत्याकांड के मुख्य गवाह सूबे सिंह की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में आए पांच युवकों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। मामले को ट्रेस करने के लिए डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पांच टीमें बनाई गई थी। यह एक ही परिवार में पांचवीं हत्‍या थी।

नजफगढ़ में छिपे हुए थे मुख्य आरोपित

सीआइए इंचार्ज निरीक्षक योगेश हुड्डा के नेतृत्व वाली टीम ने साइबर सेल की मदद से उनके ठिकाने का पता लगाया। टीम ने मुख्य आरोपित बबलू पहलवान के बेटे अमन को गांव टिटोली (रोहतक) से काबू किया। उसकी निशानदेही पर खाड़ी मोहल्ला निवासी शूटर सूरज उर्फ अंधेरा, दादरी गेट निवासी मनदीप, सुमित, पालुवास निवसी वीरेंद्र उर्फ बॉक्सर को नजफगढृ दिल्ली से धर दबोच लिया। पुलिस ने इनसे एक 9 एमएम पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल व सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

जेल में हुई थी अंधेरा से अमन की मुलाकात

बलजीत हत्याकांड में बबलू पहलवान, उसका बेटा अमन व अन्य आरोपित भिवानी जेल में बंद थे। वहां अमन की मुलाकात लूट व चोरी के मामले में बंद खाड़ी मोहल्ला निवासी सूरज उर्फ अंधेरा से हुई। वहीं पर मुख्य गवाह सूबेसिंह की हत्या की साजिश रची गई। इसके बाद बाहर आते ही अमन ने सूरज व अपने चार अन्य साथियों मालामाल करने तक का झांसा देकर साथ ले लिया।

सूरज पर दर्ज हैं पांच केस

सूरज उर्फ अंधेरा शहर के खाड़ी मोहल्ला का रहने वाला है। उसके खिलाफ रोहतक, दिल्ली, हिसार व भिवानी में गाड़ी छीनने, चोरी, आम्र्स एक्ट आदि के पांच अभियोग दर्ज हैं। वह शूटर भी माना जाता है। पहली गोली उसने ही चलाई थी। उसके साथी वीरेंद्र उर्फ बॉक्सर पर लड़ाई झगड़ा करने के तीन अभियोग दर्ज हैं। साथ ही सब्जी मंडी में व्यापारी से पैसे छीनने का भी केस दर्ज है।

---पुलिस ने सूबे सिंह हत्याकांड के पांच आरोपितों को काबू किया है। इन सभी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। इसके साथ ही जेल में बंद आनंद उर्फ बबलू पहलवान को जेल से प्रॉडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी। पुलिस इस मामले में शामिल रहे अन्य आरोपितों की भी खोजबीन करने में जुटी है।

- वीरेंद्र सिंह, डीएसपी, जिला मुख्यालय भिवानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.