Move to Jagran APP

सिरसा में कल किसान सिरसा में सात जगह रेलवे लाइनों पर चार घंटे करेंगे विरोध प्रदर्शन

किसान वीरवार को रेल रोको आंदोलन करेंगे। सिरसा में किसान संगठन सात जगहों पर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करेंगे। दोपहर 12 से चार बजे तक किसान संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि शांतिपूर्ण तरीके से रेल पटरियों पर बैठकर रोष जताएंगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 04:59 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 04:59 PM (IST)
सिरसा में कल किसान सिरसा में सात जगह रेलवे लाइनों पर चार घंटे करेंगे विरोध प्रदर्शन
सिरसा में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस जवान रहेंगे तैनात

सिरसा, जेएनएन। कृषि कानून रद करने की मांग को लेकर आंदोलन की कड़ी में किसान वीरवार को रेल रोको आंदोलन करेंगे। सिरसा में किसान संगठन सात जगहों पर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करेंगे। दोपहर 12 से चार बजे तक किसान संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि शांतिपूर्ण तरीके से रेल पटरियों पर बैठकर रोष जताएंगे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे पुलिस व जिला पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से इंतजाम किए है।

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर वीरवार को किसानों ने देशभर में रेल रोकने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में सिरसा में सिरसा, ऐलनाबाद, डबवाली, कालांवाली, ऐलनाबाद व डिंग रेलवे स्टेशन के निकट सात जगह विरोध प्रदर्शन के लिए चिन्हित की है।

प्रदर्शन के दौरान नहीं कोई ट्रेन

सिरसा में किसान आंदोलन के चलते कोई भी यात्री ट्रेन प्रभावित नहीं होगी। लॉकडाउन के बाद जिले में सिफ दो ही ट्रेनों का आगमन हो रहा है। इनमें से एक दिल्ली जाने वाली किसान एक्सप्रैस है तो दूसरी श्रीगंगानगर रेवाड़ी पैसेंजर है। किसानों के रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन के दौरान किसी भी ट्रैन का समय नहीं है। किसान एक्सप्रैस सुबह साढ़े छह बजे सिरसा रेलवे स्टेशन पहुंचती है और रात को इसी वापसी का समय साढ़े सात बजे का है। गंगानगर रेवाड़ी ट्रेन भी सुबह पौने छह बजे स्टेशन पर आती है जबकि शाम को ट्रेन के सिरसा पहुंचने का समय सवा छह बजे है।

----किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस को अलर्ट किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए चारों डीएसपी तैनात रहेंगे इसके साथ एक कंपनी को पुलिस लाइन में रिजर्व रखा गया है। जीआरपी थाना प्रभारी रणबीर सिंह व सब इंस्पेक्टर चिरंजी लाल के बताया कि दोपहर 12 से चार बजे के समय उनके अधिकार क्षेत्र में केाई ट्रेन नहीं है। इसलिए बाहर से फोर्स मंगवाने की आवश्यता नहीं है। अगर प्रदर्शन के समय ट्रेन आनी होती तो अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाना पड़ सकता था। वहीं आरपीएफ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पूरी तरह अलर्ट हैं। किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.