Move to Jagran APP

Farmers Protest update: हिसार में कल चक्का जाम करेंगे किसान, कुछ स्‍कूलों में अवकाश घोषित

हिसार में किसानों के हाईवे जाम के दौरान कोई उपद्रव न मचाए इसके लिए प्रशासन ने 25 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा कुछ निजी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 12:58 PM (IST)
Farmers Protest update: हिसार में कल चक्का जाम करेंगे किसान, कुछ स्‍कूलों में अवकाश घोषित
किसान संगठनों ने हिसार के तरफ चारों टोल पर नेशनल हाईवे जाम करने का ऐलान किया हुआ है

हिसार, जेएनएन। छह फरवरी को किसानों के हाईवे जाम करने के आह्वान के बाद से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। किसानों के हाईवे जाम के दौरान कोई उपद्रव न मचाए इसके लिए प्रशासन ने 25 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र में नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है। इसके अलावा लोगों ने भी अपने बड़े काम आगे बढ़ा दिए हैं। जिन लोगों की प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर हैं वह घर से एक दिन पहले ही परीक्षा सेंटर के लिए निकल पड़े हैं।

loksabha election banner

वहीं किसान संगठनों ने हिसार के तरफ चारों टोल पर नेशनल हाईवे जाम करने का ऐलान किया हुआ है। वहीं हिसार डिपो के महाप्रबंधक राहुल मित्तल का कहना है कि मौके की स्थिति को देखते हुए बसें बंद करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। अगर रोड खुले रहे तो बसें चलेंगी अगर जाम रहा तो बसें नहीं चलाई जाएगी। वहीं रोडवेज यूनियनों ने भी दो घंटे हर डिपों में धरने की बात कही है। यूनियन ने किसानों को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

रविवार को यूपीएसई का है पेपर

इसके अलावा रविवार को यूपीएसई का पेपर है। ऐसे में शनिवार को जाम से बचने को परीक्षार्थी शुक्रवार यानि आज ही घर से परीक्षा केंद्र बने शहरों की ओर रवाना हो गए हैं। ऐसे में इन परीक्षार्थियों को अब परीक्षा देने के लिए तीन दिन घर से बाहर रहना होगा।

हर चौक चौराहों पर भी रहेगी पुलिस

उपद्रवियों से निटपने को शहर में भी पुलिस की तैनाती रहेगी। हर चौक-चौराहों पर पुलिस होगी। पुलिस स्टेशनों की सभी पुलिस सड़कों पर दिखाई देगी। टोल के अासा-पास एक दिन पहले की पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं किसान संगठन मंच से आर-पास की लड़ाई का ऐलान कर रहे हैं।  

नेशनल के साथ स्टेट हाईवे होंगे जाम

किसान संगठन नेशनल के साथ-साथ स्टेट हाईवे भी जाम करेंगे। इतना ही नहीं एक गांव से दूसरे गांव जाने वाले रास्तों को जाम करने की योजना बनाई जा रही है। किसान संगठनों ने ग्रामीणों से अपील कि है कि जो भी संगठन की तरफ से आदेश हो केवल उनकी ही पालना करनी है। ऐसे में गांवों के बुजुर्गों को नौजवानों को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। किसान संगठनों का कहना है कि अगर उपद्रव मचा तो इससे आंदोलन को कहीं ना कहीं नुकसान हो सकता है।

किसानों के समर्थन में 15 को दो घंटे प्रदेशभर में दिए जाएंगे धरने

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का हल करवाने के लिए राज्यभर में जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही संगठन ने देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 15 फरवरी को राज्यभर में डिपो स्तर पर धरने देने का भी ऐलान किया है। संगठन ने कहा कि पहले सरकारी विभागों में निजीकरण व ठेकेदार प्रथा लागू करने के बाद अब केन्द्र सरकार कृषि को पूंजीपतियों के हवाले करना चाहती है, जो निंदनीय है। इस संबंध में संगठन की राज्य कमेटी की बैठक हिसार में राज्य प्रधान दलबीर किरमारा की अध्यक्षता में हुई जिसमें कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं का समाधान करवाना संगठन अपना पहला कर्तव्य समझता है। इसीलिए संगठन ने फैसला लिया है कि 10 फरवरी से प्रदेशभर के डिपुओं व सब डिपुओं में जनजागरण अभियान चलाया जाएगा और कर्मचारियों की समस्याओं के हल के लिए डिपो स्तर के अधिकारियों, उच्चाधिकारियों व सरकार तक मिला जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को किसी भी तरह गुमराह होने की जरूरत नहीं है, हमारे संगठन के लिए कर्मचारियों के हित सर्वोपरि है और रहेंगे। जो कोई उन्हें गुमराह करता है, उसका जवाब दिए जाने की भी जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.