Move to Jagran APP

टोल प्लाजा पर किसान संगठनों ने राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगीराम सिहाग के पुतले फूंके

विधानसभा में पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के हक में मतदान करने के विरोध में किसान संगठनों ने शनिवार को बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगीराम सिहाग के पुतले फूंके।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 07:35 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 07:35 AM (IST)
टोल प्लाजा पर किसान संगठनों ने राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगीराम सिहाग के पुतले फूंके
टोल प्लाजा पर किसान संगठनों ने राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगीराम सिहाग के पुतले फूंके

संवाद सहयोगी, बरवाला : विधानसभा में पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के हक में मतदान करने के विरोध में किसान संगठनों ने शनिवार को बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगीराम सिहाग के पुतले फूंके। इस दौरान किसानों ने सरकार, राज्य मंत्री व विधायक के विरोध में नारेबाजी भी की। इस दौरान विरोध प्रदर्शन में किसानों के साथ काफी संख्या में महिला किसान भी शामिल हुई। इस दौरान किसान नेता राजू भगत सरसोद, कामरेड मियां सिंह बिठमड़ा, रोहतास राजली, ऋषिकेश राजली, सुखबीर बिचपड़ी आदि किसान नेताओं ने कहा कि राज्य मंत्री और विधायक ने किसान आंदोलन के विरोध में जो अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। उसमें किसानों के विरोध में वोटिग करके किसान विरोधी होने का परिचय दिया है। इसी के विरोध में किसानों ने आज उनके पुतले फूंक कर अपना रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इनका गांवों में आने पर भी कड़ा विरोध किया जाएगा। इस दौरान डॉक्टर मियां सिंह बिठमड़ा ने धरने को संबोधित करते हुए कहां की मजदूर और किसानों ने विधायकों को जी जान लगाकर विधानसभा में भेजा था। परंतु उन्होंने किसान और मजदूरों के खिलाफ जाकर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार का साथ देकर जनता के साथ धोखा किया।

loksabha election banner

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने ढोल बजाकर बरवाला में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बरवाला : पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि तथा बढ़ती महंगाई के विरोध में शनिवार को बरवाला में ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर प्रदर्शन किया और जुलूस निकाला। यह प्रदर्शन बरवाला विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे भूपेंद्र गंगवा के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के जिला पर्यवेक्षक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता होशियारी लाल शमर ने की। इस रोष प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुई। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस सिलेंडर के अलावा महंगाई के विरोध में बैनर उठाकर तथा भूपेंद्र गंगवा ने खुद ढोल बजाकर अपने रोष का इजहार किया। इससे पूर्व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बरवाला की लोहिया धर्मशाला में एकत्रित हुए लोहिया धर्मशाला में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार को सद्धबुद्धि देने के उद्देश्य से हवन यज्ञ भी किया। इसके बाद बरवाला के बाजारों में रोष प्रदर्शन किया गया। भूपेंद्र गंगवा ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना कॉल की वजह से जनता पहले से ही परेशान है। ऐसे में सरकार ने आम जनता पर महंगाई का बोझ लादकर उनकी कमर तोड़ने का काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.