Move to Jagran APP

रोहतक में लोहा व्यापारी से मांगी रंगदारी, बदमाश बोले- 25 लाख तैयार रखो, वरना जो काउंटर पर बैठा उसे गोरी मार देंगे

रोहतक में व्यापारी से 25 लाख की रंगदारी मांगी गई। उनकी महम-रोहतक रोड पर श्री बांके बिहारी मशीनरी स्टोर के नाम से लोहे की दुकान है। सोमवार शाम करीब साढ़े तीन बजे व्यापारी के मोबाइल पर वाट्सएप काल आई। एक हफ्ते में पैसे का इंतजाम करने को कहा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 08:23 PM (IST)
रोहतक में लोहा व्यापारी से मांगी रंगदारी, बदमाश बोले- 25 लाख तैयार रखो, वरना जो काउंटर पर बैठा उसे गोरी मार देंगे
व्यापारी को दी गई पुलिस सुरक्षा, दहशत का माहौल।

संवाद सहयोगी, महम (रोहतक)। महम के रहने वाले लोहा व्यापारी से फोन पर 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। एक सप्ताह में रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही व्यापारी की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

prime article banner

मूलरूप से फरमाना गांव के रहने वाले पोनी तायल कई साल से महम में रहते हैं। उनकी महम-रोहतक रोड पर श्री बांके बिहारी मशीनरी स्टोर के नाम से लोहे की दुकान है। सोमवार शाम करीब साढ़े तीन बजे व्यापारी के मोबाइल पर वाट्सएप काल आई। व्यापारी ने उसे रिसीव किया। जिस पर फोन करने वाले ने नाम पूछा और कहा कि एक सप्ताह के अंदर 25 लाख रुपये का इंतजाम कर लेना, नहीं तो एक सप्ताह बाद जो भी दुकान के काउंटर पर बैठा मिलेगा उसे गोली मार दी जाएगी।

व्यापारी ने फोन करने वाले को बताया कि वह तो किराये के मकान और किराये की दुकान लेकर गुजर-बसर कर रहा है। इतनी मोटी रकम उसके पास नहीं है। इस पर फोन करने वाले से कहा कि तुम्हारी पूरी जन्मकुंडली जानता हूं और फिर फोन काट दिया।

राज्यसभा सदस्य के पास पहुंचे व्यापारी

व्यापारी से रंगदारी का पता चलते ही काफी संख्या में दुकानदार इकट्ठा होकर राज्यासभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा के आवास पर गए, जिन्होंने तुरंत एसपी राहुल शर्मा को मामले से अवगत कराया। इसके बाद सभी दुकानदार महम थाने में पहुंचे अौर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उधर, इस घटना के बाद से दुकानदारों में रोष का माहौल बना हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि कस्बे में व्यापार करना उनके लिए मुसीबत बना हुआ है। आए दिन कोई ना कोई इस तरह की घटना हो रही है। जिससे दहशत का माहौल बना हुआ है। 

व्यापारी की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात

कार्यवाहक प्रभारी थाना महम अब्दुला खान ने कहा कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उस नंबर की जानकारी भी जुटाई जा रही है, जिससे व्यापारी को काल आई है। फिलहाल व्यापारी की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। साथ व्यापारी के घर और दुकान के आसपास भी पुलिस की राइडर तैनात रहेगी। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.