Move to Jagran APP

एचएयू में स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा छह से

विवि में दाखिले के लिए अब तक जून व जुलाई माह में प्रवेश परीक्षा होती थी लेकिन इस बार कोरोना के चलते इन्हें टालना पड़ा था। कुलपति प्रो. समर सिंह ने बताया कि परीक्षा से जुड़ा कोई बदलाव होता है कि तो उसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 07:34 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 07:34 AM (IST)
एचएयू में स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा छह से
एचएयू में स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा छह से

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (एचएयू) में 6 सितंबर से लिखित प्रवेश परीक्षा शुरू होगी। इसके लिए 6 के अलावा, 9, 12 व 16 सितंबर की तारीख तय की गई है। विवि में दाखिले के लिए अब तक जून व जुलाई माह में प्रवेश परीक्षा होती थी, लेकिन इस बार कोरोना के चलते इन्हें टालना पड़ा था। कुलपति प्रो. समर सिंह ने बताया कि परीक्षा से जुड़ा कोई बदलाव होता है कि तो उसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि उत्तर कुंजी प्रकाशित करने व परिणाम घोषित करने की तारीख वेबसाइट पर डाल दी जाएंगी। वहीं ऑनलाइन काउंसिलिग, सीट अलॉटमेंट, फीस जमा करवाने, मेडिकल जांच और कोर्स पंजीकरण के लिए भी तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। फिजीकल रिपोर्टिग नहीं लेगा विवि

इस वर्ष किसी प्रकार की फिजीकल रिपोर्टिग नहीं होगी। उम्मीदवारों द्वारा फार्म में अपलोड किए गए कागजातों की जांच के बाद किसी प्रकार की कमी होगी तो उम्मीदवार को फार्म भरते समय दिए गए मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी पर सूचित किया जाएगा। अगर किसी उम्मीदवार ने निर्धारित समयावधि में सूचना के बावजूद इस कमी को दूर नहीं किया तो पहली काउंसिलिग में उसे सीट अलॉट नहीं की जाएगी।

----------

प्रतिवर्ष यह परीक्षाएं जून व जुलाई माह में आयोजित की जाती रही हैं। कोरोना महामारी के चलते इस बार परीक्षाओं को सितंबर माह के प्रथम पखवाड़े से कराया जाएगा।

प्रो. आशा क्वात्रा, अधिष्ठाता, स्नातकोत्तर, एचएयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.