Move to Jagran APP

Ellenabad ByPoll: उपचुनाव के दौरान पकड़ी गई 27 लाख से अधिक की नकदी, ग्रामीण क्षेत्र में अर्धसैनिक बल तैनात

राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश करने के दौरान वाहन चालकों से अलग-अलग राशि बरामद हुई है जिसे जब्त कर खजाना कार्यालय में जमा करवाया गया है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस राशि का चुनाव से कोई संबंध नहीं है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 01:45 PM (IST)
Ellenabad ByPoll: उपचुनाव के दौरान पकड़ी गई 27 लाख से अधिक की नकदी, ग्रामीण क्षेत्र में अर्धसैनिक बल तैनात
सिरसा में कड़े प्रबंधों के बाद भी 27 लाख 7700 रुपये की राशि पकड़ी।

जागरण संवाददाता, सिरसा। ऐलनाबाद उपचुनाव के दृष्टिगत राजस्थान बार्डर पर सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए हैं और 34 जगहों पर नाकेबंदी की गई है। जहां केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए हैं। इन्हीं नाकों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है जो 24 घंटे वाहनों की तलाशी अभियान पर निगरानी करते हैं। बार्डर एरिया में किए गए कड़े प्रबंधों के बाद दस दिन में ही 27 लाख 7700 रुपये की राशि पकड़ी गई है।

loksabha election banner

50 हजार से अधिक राशि पर लगी है रोक

राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश करने के दौरान वाहन चालकों से अलग-अलग राशि बरामद हुई है जिसे जब्त कर खजाना कार्यालय में जमा करवाया गया है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस राशि का चुनाव से कोई संबंध नहीं है लेकिन 50 हजार से अधिक की राशि ले जाने पर रोक लगी हुई है। जो राशि पकड़ी गई है उनमें ज्यादातर राजस्थान के साथ लगते गांवों के वाहन चालक हैं जो डीजल या फिर अन्य सामान खरीदने के लिए सिरसा जिला में प्रवेश कर रहे थे और पकड़ी गई राशि के बारे में स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। सप्ताह भर पहले एक ही दिन में पांच लाख 55 हजार रुपये की नकदी पकड़ी गई थी। अगले ही दिन नौ लाख रुपये की नकदी अलग-अलग स्थानों से पकड़ी गई। इसके बाद लगातार नकदी पकड़ी जा रही है।

दिन में पेट्रोलिंग, रात को नाइट डोमिनेशन

चुनाव के दृष्टिगत पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध रखते हुए दिनभर अर्धसैनिक बलों की पेट्रोलिंग के आदेश किए हुए हैं। नाकाबंदी के अलावा ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में थाना प्रभारी के साथ अर्धसैनिक बल गश्त करते हैं। सत्तारूढ़ पार्टी के विरोध को देखते हुए भी ग्रामीण क्षेत्र में अर्धसैनिक बल तैनात है ताकि जरूरत पड़ते ही उन्हें तैनात किया जा सके।

विधानसभा के प्रत्येक गांव में अर्धसैनिक बल दिनभर तैनात रहते हैं। पुलिस की भी दिन में पेट्रोलिंग लगाई गई है और रात को नाइट डोमिनेशन किया गया है ताकि असामाजिक तत्वों को पकड़ा जा सके और कोई भी संदिग्ध इस क्षेत्र में घुस न पाए। प्रतिदिन रात्रि को सिरसा जिला में नाइट डोमिशन में पुलिस वाहनों की जांच करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.