Move to Jagran APP

Ellenabad ByPoll: थम गया चुनाव प्रचार, अब डोर टू डोर जाकर वोट मांगेंगे प्रत्याशी, अंतिम दिन दिग्गजों ने मांगे वोट

उपचुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गांव धोलपालिया में जनसभा की। उन्होंने कहा कि बनी बनाइ्र सरकार मे आपकी सांझेदारी मांगने के लिए आया हूं। अब आपको नेता जी का मूड देख कर बात करने की जरूरत नहीं होगी।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 05:53 PM (IST)
Ellenabad ByPoll: थम गया चुनाव प्रचार, अब डोर टू डोर जाकर वोट मांगेंगे प्रत्याशी, अंतिम दिन दिग्गजों ने मांगे वोट
चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशी दो दिनों तक डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे।

जागरण संवाददाता, सिरसा ऐलनाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया 30 अक्टूबर 2021 को होगी। चुनाव आयोग की हिदायतोनुसार उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों एवं राजनीतिक दलों का चुनावी प्रचार मंगलवार को शाम छह बजे के बाद थम गया। अब चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशी दो दिनों तक डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकेंगे। किसी भी तरह की जुलूस, रैली अथवा रोड शो की माही रहेगी। 

loksabha election banner

जिला उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार चुनाव प्रचार की अवधि के समाप्त होने के बाद निर्वाचन क्षेत्र के अंदर कोई भी प्रचार नहीं हो सकता है। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बाहर से लाए हुए प्रचारक, जो निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, वे निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार चुनाव प्रचार की समाप्ति के तुरंत बाद ऐलनाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मौजूद नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि यदि राजनीतिक दलों,उम्मीदवारों ने अपने समर्थन में बाहरी लोगों को बुलाया हुआ है तो उन्हें ऐलनाबाद निर्वाचन क्षेत्र छोडऩे के लिए कहें, अन्यथा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

50 हजार से अधिक राशि ले जाने पर रखने होंगे दस्तावेज

चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने पर 50 हजार रुपये से अधिक नकदी ले जाने पर इस राशि से संबंधित दस्तावेज साथ होने चाहिए, अन्यथा यह राशि उडऩदस्ते द्वारा जब्त कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में रिश्वत देना या मतदाताओं का डराना-धमकाना न केवल चुनावी अपराध है बल्कि भारतीय दंड संहिता के तहत दंडनीय भी है। इसलिए सभी राजनीतिक दलों /उम्मीदवारों से अनुरोध है कि ऐसी गतिविधियों से बचना चाहिए तथा ऐसी किसी घटना की सूचना तत्काल प्रशासन को उपलब्ध करवाए। 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गांव धोलपालिया में जनसभा की। उन्होंने कहा कि बनी बनाइ्र सरकार मे आपकी सांझेदारी मांगने के लिए आया हूं। अब आपको नेता जी का मूड देख कर बात करने की जरूरत नहीं होगी। आपको ऐसा विधायक मिलने जा रहा है जिसका धम्र ही समाजसेवा और मानव मात्र का सम्मान करना है।

उधर कांग्रेस नेत्री कु. सैलजा ने कांग्रेस उम्मीदवार पवन बैनीवाल के लिए रंधावा, रूपावास, लुदेसर, रूपाणा खुर्द, माखूसरानी, शक्कर मंदोरी, रूपाणा गंजा, चाहरवाला, जोगीवाला, गुसाईंयाणा, गिगोरानी, नाथूसरी कलां, जोड़कियां, जमाल में जनसंपर्क अभियान के दौरान मौजूदा गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने पर कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के हाल बेहाल हैं निरंतर जुमलों की पोल खुल रही है। इस बीच घोषणाएं अनेक हुईं हैं लेकिन काम धरातल पर शून्य रहे हैं। वहीं इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भी विभिन्न गांवों में जनसंपर्क किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.